UP News : उत्तर प्रदेश के इस शहर में तीन करोड़ की लागत से बनेगा नया बस स्टैंड

UP News : राप्तीनगर डिपो के एआरएम एके सिंह ने कहा कि नौसड़ से बसें चलाने से रोडवेज की आय प्रभावित हुई, इसलिए मुख्यालय के निर्देश पर बसों को कचहरी बस स्टेशन से फिर से चलाया जा रहा है।

 

UP Gorakhpur: गोरखपुर जिला प्रशासन ने लगभग तीन करोड़ रुपये की लागत से शहर के बाहर बनाया गया नौसड़ बस स्टेशन से वाराणसी और प्रयागराज रूट की बसों का संचालन शुरू किया, जिससे शहर को जाम से छुटकारा मिल गया। यह व्यवस्था महीने भर ही चल सकी। अब यहां कार और निजी बसें खड़ी हैं। वहीं, बसें कचहरी बस स्टेशन से पूर्व की तरह फिर से चलने लगी हैं। इससे सड़क पर कचहरी पर वाहनों का जमावड़ा बन गया है, जिससे राहगीरों को जाम की समस्या होती है।

रोडवेज की कोई बस नौसड़ बस स्टेशन परिसर में दोपहर दो बजे तक खड़ी नहीं थी। आठ से दस ऑटो बस स्टेशन पहले प्रवेश द्वार से दूसरे प्रवेश द्वार तक खड़े थे। भी दो निजी बस खड़ी थीं। परिचालक सवारियां बसों में बैठा रहे थे। जब बस काशी डिपो पर पहुंची, रोडवेज का एक कर्मचारी बाहर निकला और निजी बस चालक को बस को आगे बढ़ाने को कहा। इसके बावजूद, वह बस को लगभग दस मिनट खड़ा रखता रहा।

ये पढ़ें - केंद्रीय कर्मचारियों की होगी बल्ले-बल्ले, 18 महीने के महंगाई भत्ता, लड्डू मिठाइयां रखें तैयार 

बस में सवार लोगों को छोड़कर उसने बस को आगे बढ़ाया। बाद में वहाँ काशी डिपो की बस खड़ी हुई। यद्यपि बस स्टेशन परिसर सवारियों से भरा हुआ था, वहाँ कोई शोर नहीं था। वहां प्रयागराज की बस का इंतजार कर रहे सिर्फ दो व्यक्ति थे। उस समय एक सवारी ने राकेश को बताया कि वह लगभग एक घंटे से बस स्टेशन पर बैठा है, लेकिन प्रयागराज की बस नहीं आई है।

3:00 बजे कचहरी बस स्टेशन पर ऑटो और ई-रिक्शा चालकों का जमावड़ा था, लेकिन बसें नहीं खड़ी थीं। इससे आंबेडकर चौक से छात्रसंघ चौराहा की ओर जा रहे लोगों को मुश्किल होता था। कचहरी बस स्टेशन से बस फिर से चलने पर दुकानदार खुश दिखाई देते थे। उनका कहना था कि उनकी दुकान बसों का संचालन नौसड़ से करने से बंद हो गई थी। राप्तीनगर डिपो के एआरएम एके सिंह ने बताया कि नौसड़ से बसें चलाने से रोडवेज की आय प्रभावित हुई, इसलिए मुख्यालय के निर्देश पर बसों को कचहरी बस स्टेशन से फिर से चलाया जा रहा है।

ये पढ़ें - UP के किसानों को अब फसल नुकसान का मिलेगा मुआवजा, मात्र इतने दिन में होगी भरपाई