UP News: उत्तर प्रदेश में इन लोगों को इतनी मिलेगी पेंशन, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला 

UP News : अब उत्तर प्रदेश सरकार राज्य का नाम रोशन करने वाले वरिष्ठ कलाकारों को पेंशन देगी। ऐसे कलाकारों का सम्मान किया जा रहा है, मंत्री जयवीर सिंह ने कहा। उन्होंने राज्यपाल के भाषण का स्वागत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही फैमिली आईडी कार्ड का एक नया कार्यक्रम शुरू करेगी। इस कार्यक्रम में प्रत्येक परिवार को एक कार्ड मिलेगा।

 

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश के पर्यटन और संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार वयोवृद्ध कलाकारों को पेंशन देगी जो राज्य का नाम रोशन करेंगे। कला की सेवा करने वाले विभूतियों का उत्थान करने वाले कलाकारों का सम्मान सरकार करती है। उत्तर प्रदेश के पर्यटन और संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार वयोवृद्ध कलाकारों को पेंशन देगी जो राज्य का नाम रोशन करेंगे।

ये पढ़ें - UP News: उत्तर प्रदेश में बाढ़ प्रभावितों के लिए बड़ा फैसला, अब योगी सरकार बनाएंगी शरणालय 

कला की सेवा करने वाले विभूतियों का उत्थान करने वाले कलाकारों का सम्मान सरकार करती है। बुधवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार का एक नया कार्यक्रम पेश किया।  मंत्री ने राज्य ललित कला अकादमी के 63वें स्थापना दिवस पर कलाकारों और कलाप्रेमियों को गुरुवार को अकादमी परिसर में संबोधित करते हुए कहा कि अकादमी ने प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। संस्कृति विभाग और ललित अकादमी को दृष्यकला, चित्रकला, शिल्पकला आदि विधाओं का प्रोत्साहन दिया जा रहा है।

ये पढ़ें - UP में 10 फीसदी बढ़ा महंगाई-भत्ता, 12 हजार कर्मियों की हुई मौज, डीए 38 फीसदी मिलेगा                                                     

बजट में कहा गया है कि पंजीकृत कलाकारों को सामूहिक बीमा योजना और ‘मुख्यमंत्री कलाकार प्रोत्साहन योजना’ के तहत वाद्ययंत्र और परिधान उपलब्ध कराने की घोषणा की गई है। मंत्री को कार्यक्रम में अकादमी की निदेशक डा. श्रद्धा शुक्ला ने अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह भेंटकर स्वागत किया।