UP रोडवेज में निकली कंडक्टरों पदों पर बंपर भर्ती, जाने योग्यता व कैसे करे आवेदन
 

UP Conductor Job Vacancy: यूपी रोडवेज में कंडक्टरों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। 1649 कंडक्टर पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। मुरादाबाद रीजन में कंडक्टर पदों की संख्या सबसे अधिक है। सेवायोजन वेबसाइट पर नियुक्ति प्रक्रिया पूरी की जाएगी। आप यहां रजिस्ट्रेशन करके नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

 

UP News , लखनऊ: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने 1649 कंडक्टर पदों पर भर्ती की है। ये सभी पद सेवायोजन से होंगे। पोर्टल से भर्ती के लिए आवेदन करने वालों को यहां रजिस्ट्रेशन कराना चाहिए। छह रीजन में भर्ती के लिए इंटरमीडिएट पास और ट्रिपल सी चाहिए। नौकरी के नाम पर पैसे की मांग करने की शिकायत 18001802877 पर की जा सकती है। जरी सूचना के अनुसार लखनऊ रीजन में 288, अलीगढ़ में 239, गाजियाबाद में 147, मुरादाबाद में 557, बरेली में 256 और नोएडा में 162 कंडक्टरों की आवश्यकता है। रिक्ति जारी होने के साथ ही नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी करने के लिए काम शुरू हो गया है।

ये पढ़ें - यहां हाथी के गोबर से बनता हैं कागज, कॉपी-किताबों की तरह पूरे देश में बिक रहे हैं पेपर

एनसीसी बी, भारत स्काउट एवं गाइड, राज्य और राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त अभ्यर्थियों को इंटरमीडिएट में 5% का वेटेज दिया जाएगा। 18 से 40 वर्ष के लोग आवेदन कर सकते हैं। एससी और एसटी, जो बहुत पिछड़े हैं, नियमानुसार छूट मिलेगी। सेवायोजन की वेबसाइट https://sewayojan.up.nic.in/ पर जाकर आवेदन करें। यहां कंडक्टर पद पर नियुक्ति के लिए इच्छुक आवेदकों को पूरी जानकारी दी जाएगी।

संविदा के आधार पर नियुक्ति

यूपी रोडवेज संविदा के अनुसार कंडक्टरों की नियुक्ति होगी। इस पद के लिए योग्यता निर्धारित की गई है। इसमें इंटरमीडिएट पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थियों को ट्रिपल सी भी होना चाहिए। इस पद के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 16 से 40 वर्ष है। एससी, एसटी और अति पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा से छूट मिलेगी।

ये पढ़ें - Ayodhya Ram Mandir : प्रभु श्रीराम की पहली तस्वीर आई सामने, गर्भगृह में विराजमान हुए रामजी