UP School : उत्तर प्रदेश के इस शहर में 12वीं तक के स्कूलों का बदला गया समय, आदेश हुए जारी

UP News : दिन में धूप निकलने पर भी तापमान गिरता रहता है। तेज हवाओं के चलते मौसम में अभी भी सर्दी है। इसके परिणामस्वरूप आगरा में स्कूलों का समय बदल गया है।

 

Uttar Pradesh : दिन में धूप निकलने पर भी तापमान गिरता रहता है। तेज हवाओं के चलते मौसम में अभी भी सर्दी है। इसके परिणामस्वरूप आगरा में स्कूलों का समय बदल गया है। DM के आदेश पर नर्सरी से बारहवीं तक की सभी कक्षाओं का टाइम टेबल प्रकाशित किया गया है। DIOS ने बताया कि 12 फरवरी से डीएम के आदेश के अनुसार आगरा में सभी स्कूल सुबह 10 बजे से तीन बजे तक खुले रहेंगे। आगरा के सभी स्कूलों में ये आदेश लागू रहेंगे। 

ये पढ़ें - UP के इस जिले में बनेगी 80 सड़कें, टेंडर प्रक्रिया हुई पूरी, दस दिन में शुरू होगा काम 

DM का आदेश सख्ती से लागू होगा। डीआईओ ने बताया कि डीएम भानुचंद गोस्वामी के निर्देशानुसार आगरा में सभी राजकीय, अशासकीय, सहायता प्राप्त और सभी बोर्डों के विद्यालयों के खुलने का समय बदला गया है। नर्सरी से कक्षा 12 तक की सभी कक्षाएं अब सुबह 10 बजे से तीन बजे तक खुली रहेंगी, जैसा कि आदेश में कहा गया है। ये समय सभी स्कूलों पर प्रशासन के अगले आदेश तक लागू रहेंगे।

धुप में चुभने वाली ठंडी हवा, वायरल संक्रमण को बढ़ाती है

ताजपुर में मौसम बदल रहा है। ऐसे में लोगों को बहुत सावधान रहना चाहिए। खिली धूप में ठंडी हवा भी शरीर को छूती है। ये वायरल को प्रेरित करते हैं। जुकाम, खांसी और बुखार के साथ शरीर में भड़कन पैदा होती है। डॉ. एतियात बरने ने सलाह दी है। गुरुवार को आगरा में सामान्य से एक डिग्री कम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस रहा, मौसम विभाग ने बताया। न्यूनतम तापमान 8.4 भी था। ७८% आर्द्रता भी है। गुरुवार सुबह से मौसम साफ था। ठीक समय पर धूप खिली, लेकिन ठंडी हवाओं ने ठंड का अनुभव किया। सर्द हवाएं शरीर में गलन का एहसास करा रहीं थीं। खुले में खड़े होकर धूप लेना भी मुश्किल हो रहा था। 

ये पढ़ें - UP में अब यहां बिछेगी 50 किमी की नई रेलवे लाइन की पटरी, 1 शहर बनेगा जंक्शन, सर्वे शुरू