Noida में बनेगा UP का पहला मेट्रो कोच रेस्तरां, 50 लोगों के बैठने की होगी व्यवस्था, जल्द होगा शुरू

Noida Metro: नोएडा मेट्रो कोच (Noida Metro Coach) में स्थापित रेस्तरां का संचालन मेट्रो कॉरपोरेशन (Operating Metro Corporation) के अधिकारियों द्वारा लगभग 45 दिनों में शुरू करवाया जायेगा। रेस्तरां कोच में लगाया जाएगा और मेट्रो कोच में एंट्री पर रेस्तरां का अनाउंसमेंट भी होगा। यह रेस्तरां 50 लोगों के बैठने कि क्षमता रखेगा। रेस्तरां के लिए सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन के पास 300 वर्गमीटर की जगह रिजर्व की गई है।
 

UP Noida News : जल्द ही आप मेट्रो कोच में बने रेस्तरां में जायके का लुत्फ उठा सकेंगे। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) ने मेट्रो कोच में रेस्तरां की योजना को आगे बढ़ाया है। यह रेस्तरां जिस मेट्रो कोच में चलाया जाना है वो डिपो से उठाकर एक्वा लाइन के सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन के नीचे पहुंचाया गया। मेट्रो कॉरपोरेशन (Metro Corporation) के अधिकारियों का दावा है कि अगले 45 दिन के अंदर इस कोच में रेस्तरां का संचालन शुरू करवा दिया जाएगा। एजेंसी का चयन पहले हो चुका है। यहां पर मेट्रो कोच के अलावा भी एजेंसी को 200 वर्गमीटर का एरिया और भी दिया गया है।

एनएमआरसी (NMRC) का मेट्रो कोच में रेस्तरां प्रॉजेक्ट दो साल पुराना है। इसमें पहले दो बार टेंडर भी हो चुके हैं। तीसरी बार में एजेंसी का चयन हुआ है। जानकारी के मुताबिक, इस रेस्तरां के लिए सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन के पास 300 वर्गमीटर जगह रिजर्व की गई है। इसमें 200 वर्गमीटर में लैंड स्केप और 100 वर्गमीटर में रेस्तरां कोच होगा। कोच रखा जा चुका है।

अंदर आने पर होगा अनाउंसमेंट

अब उसके अंदर रेस्तरां तैयार किया जाएगा, लेकिन सीटें वैसी ही रहेंगी जैसे कि मेट्रो में होती हैं। कोच में एंट्री पर एक्वा मेट्रो और रेस्तरां का अनाउंसमेंट भी होगा। क्षमता करीब 50 लोगों के बैठने की होगी।

Also Read: पति को उठानी होगी घर की यह जिम्मेदारियों, जानें High Court का फैसला