UP News : उत्तर प्रदेश में लखनऊ समेत कई इलाकों में होगी बारिश, जाने मौसम का मिजाज 
 

UP Weather Update News In Hindi: मौसम विभाग ने बताया कि अधिकतम तापमान एक से दो डिग्री गिर सकता है। लेकिन बुधवार से एक बार फिर पछुआ हवाओं का प्रभाव होगा और दिन में तापमान बढ़ सकता है। हालाँकि, आने वाले दिनों में बारिश की कोई संभावना नहीं दिखती।


 

 

The Chopal : राजधानी सहित राज्य के ज्यादातर हिस्सों में मौसम दो दिनों तक ठंडा हो जाएगा। ज्यादातर जिलों में पूर्वी हवाओं का जोर दो दिनों तक रहेगा। लेकिन बुधवार से पछुआ हवाओं के चलने से गर्मी बढ़ेगी। सोमवार और मंगलवार को प्रदेश भर में पूर्वी हवाएं सक्रिय रहेंगी, क्योंकि एक नया पश्चिमी विक्षोभ चल रहा है, मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया। इससे लखनऊ और आसपास के जिलों में भी बादल आएंगे। लेकिन बारिश की उम्मीद नहीं है। न्यूनतम तापमान भी नहीं बदलेगा। 

ये भी पढ़ें - UP में 2 जिलों के बीच बनेगा 61 किलोमीटर लंबा फोरलेन हाईवे, 38 से ज्यादा गांव की जमीन होगी अधिग्रहण

रविवार का तापमान

राजधानी में रविवार को अधिकतम 32.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस था। यद्यपि, क्षेत्र में सबसे अधिक तापमान 35 डिग्री से कम था। प्रदेश में सर्वाधिक तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस था, जबकि वाराणसी में 33.6 डिग्री सेल्सियस था। यहाँ बरेली  सबसे कम तापमान 14.1 डिग्री सेल्सियस था। 

आज से कई जिलों में बदलाव होगा

मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार को लखनऊ और आसपास के जिलों में बारिश होगी। यहाँ मौसम शुष्क रहेगा। अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम 18 डिग्री सेल्सियस हो सकता है।

ये भी पढ़ें - Delhi Metro : 3 नई मेट्रो लाइनों का कहां पहुंचा काम, DMRC ने बताया, यहां बनेगें 46 नए मेट्रो स्टेशन