हरियाणा के इस शहर में 40 एकड़ में बनेगा वेद विज्ञान विश्वविद्यालय

श्री मनोहर लाल ने विश्वविद्यालय के लिए प्रस्तावित स्थान के आसपास सड़क योजना बनाने और बनाने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। 

 

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को गुरुग्राम जिला के गांव मुबारिकपुर के निकट प्रस्तावित अशोक सिंघल वेद विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की जगह देखा। उन्हें जिला प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रबंधन के अधिकारियों के साथ मिलकर संस्थान की स्थापना की प्रक्रियाओं की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

श्री मनोहर लाल ने विश्वविद्यालय के लिए प्रस्तावित स्थान के आसपास सड़क योजना बनाने और बनाने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। 

उनका कहना था कि यह संस्थान भारतीय ज्ञान परंपरा को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण होगा। इसलिए, इस संस्थान की स्थापना से जुड़ी सभी प्रक्रियाएं समय पर पूरी की जाएं। उन्होंने विश्वविद्यालय के भवन के मानचित्र का अवलोकन किया और संस्थान तक रोड़ कनेक्टिविटी के लिए प्रस्तावित विकल्पों को खुद देखा।

उल्लेखनीय है कि गांव मुबारिकपुर के निकट 40 एकड़ क्षेत्र को अशोक सिंघल वेद विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के लिए अधिग्रहण किया गया है। इस विश्वविद्यालय में प्राचीन भारतीय ज्ञान के अलावा आधुनिक तरीकों पर आधारित कोर्सेज प्रदान किए जाएंगे। यह एक विशिष्ट शिक्षण संस्थान होगा। मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त श्री निशांत कुमार यादव ने संस्थान की जानकारी दी।

विश्वविद्यालय प्रबंधन के सुदर्शन शर्मा, दिनेश शास्त्री और शिव कुमार शास्त्री इस दौरान उपस्थित रहे। पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा, सीपीओ वत्सल वशिष्ठ और अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी वहीं उपस्थित थे।

Also Read: अब उत्तर प्रदेश की सड़कें बनेगी गड्ढा मुक्त, 275 करोड़ की लागत से होगा शहर का सुधार