Weather Today: उत्तरी भारत में बरसात व बर्फबारी से हुआ ठंड में इजाफा, जाने अपने राज्य का मौसम का मिजाज

बीते दो दिनों में देश के कई राज्यों में हुई बारिश से ठंड लगने लगी है। देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में हल्की ठंड और बारिश हुई है। सीजन की पहली बर्फबारी से भी पहाड़ी राज्यों में तापमान गिर गया है।
 

The Chopal - बीते दो दिनों में देश के कई राज्यों में हुई बारिश से ठंड लगने लगी है। देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में हल्की ठंड और बारिश हुई है। सीजन की पहली बर्फबारी से भी पहाड़ी राज्यों में तापमान गिर गया है। इस बीच, मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों का मौसम बताया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों में तापमान कम रहेगा। दिन में भी ठंडक सुबह के बाद ज्यादा बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें - UP की 2 रेल लाइनें होगी डबल पटरी, बढ़ जाएगी सुपरफास्ट रफ्तार, कैबिनेट से मिली मंजूरी

दिल्ली-NCR में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा?

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ बुधवार को समाप्त हो जाएगा, जब आसमान साफ रहेगा, मौसम विभाग ने बताया। हालाँकि, दिन के तापमान में भी अब कमी देखने को मिलेगी। बुधवार को तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। यह अगले सप्ताह भी 30 से 31 डिग्री और 18 से 19 डिग्री तक ही रहेगा।

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी की वजह से ठंड बढ़ी

पहाड़ी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना मौसम विभाग ने बताई है। मौसम विभाग ने कहा कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी और बारिश की संभावना है। यह बताया जाना चाहिए कि पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से ठंड बढ़ी है।

इन राज्यों में मौसम कैसा रहेगा?

इसके अलावा, देश के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी मौसम विभाग ने की है। मौसम विभाग ने कहा कि राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। इसके अलावा, तटीय कर्नाटक और तमिलनाडु में भी बारिश होगी।

ये भी पढ़ें - UP News : यूपी में अब गांवों की सड़कें होंगी हाईवे जैसी, 382 करोड़ की राशि हुई मंजूर