बिना बिजली खर्च किए जगमग होगा आपको घर, फटाफट खरीद रहें हैं लोग 
 

Solar Powered LED Lights काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। फ्लिपकार्ट पर मोशन सेंसर वाली ऑटोमेटिक सोलर पावर्ड एलईडी लाइटें नॉर्मल एलईडी बल्ब की कीमत में मिल रही हैं। Solar Powered LED Lights के बारे में अधिक जानें..


 

 

Solar Powered Lights: लोग दीवाली आते ही घरों को सजाने लगते हैं। दीवाली में प्रकाश भी महत्वपूर्ण है। ऑटोमेटिक लाइट्स खरीदना चाहते हैं तो अब अधिक खर्च नहीं करने की जरूरत है। फ्लिपकार्ट पर मोशन सेंसर वाली ऑटोमेटिक सोलर पावर्ड एलईडी लाइटें नॉर्मल एलईडी बल्ब की कीमत में मिल रही हैं। Solar Powered LED Lights के बारे में अधिक जानें..

ये भी पढ़ें - यूपी व उड़ीसा के बाद इस राज्य के कर्मचारियों को मिली बड़ी सौगात, DA में इतनी होगी बढ़ोतरी 

ये प्रकाश कैसे काम करता है?

इन लाइट्स में एक मोशन सेंसर है जो गति महसूस कर सकता है। लाइट ऑन होती है जब कोई लाइट के पास आता है और ऑफ होती है जब कोई लाइट से दूर जाता है।

इन लाइटों के लाभ

- ये प्रकाश भी आपकी सुरक्षा के लिए अच्छे हैं। रात में अकेले घर में रहते हुए प्रकाश जलाना आपको मदद कर सकता है।

- इन लाइट्स को लगाने के बाद आपको बिजली बिल की टेंशन भी नहीं लेनी चाहिए। इसमें एक बैटरी है, जो इस पर लगे हुए सोलर पैनल से स्वयं चार्ज होता है। 

इन लाइट्स खरीदने का सही तरीका क्या है?

फ्लिपकार्ट में कई मोशन सेंसर वाली ऑटोमेटिक लाइट्स हैं। आप चाहें तो कोई भी लाइट खरीद सकते हैं। लाइट्स खरीदने के लिए फ्लिपकार्ट पर जाकर "सोलर पावर्ड एलईडी लाइट्स" खोजें। 500 रुपये से कम में आप इसे आसानी से पा सकते हैं। 

ये भी पढ़ें - UP के 35 जिलों में प्रॉपर्टी हुई महंगी, अब से जमीन खरीदने के लिए चुकाना होगा 15 प्रतिशत अधिक पैसा 

कुछ सुझाव

- लाइट खरीदते वक्त आपकी जरूरत के अनुरूप होने का ध्यान रखें।
- प्रकाश बैटरी लाइफ अच्छी है।
- अच्छी रोशनी।