यूट्यूबर व बिग बॉस ओटीटी-2 के विजेता एल्विश यादव को जाना पड़ेगा जेल, कौनसी धाराओं में हुआ मुकदमा दर्ज
 

 

The Chopal : यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी-2 के विजेता एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा के सेक्टर-49 में मुकदमा दर्ज हुआ है। उन पर जहरीले सांपों की तस्करी और गैरकानूनी रेव पार्टी का आरोप लगा है। एल्विश यादव पर साप तस्करी का आरोप लगाया गया है। वह उनके जहर का उपयोग करते हैं। पुलिस ने आरोपियों से 20 मिलीलीटर जहर और नौ जिंदा सांप बरामद किए हैं। पशु अधिकार कार्यकर्ता और राजनीतिज्ञ मेनका गांधी ने एल्विश यादव की गिरफ्तारी की मांग की है।

ये पढ़ें - शादियों में 7 वचनों का क्या महत्व होता हैं, क्या आप जानते हो इनके अर्थ

पकड़े गए आरोपियों को राहुल (32), टीटूनाथ (45), जयकरन (50), नारायण (50) और रविनाथ (45) बताया गया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे रेव पार्टी में इन सांपों और स्नैक वेनम का इस्तेमाल करते हैं। 

ये सामान आरोपियों से बरामद 

पकड़े गए सांपों में एक अजगर, एक रेट स्नेक (घोड़ा पछाड़), दो दुमुंही और पांच कोबरा शामिल हैं। पार्टी में इन सांपों के जहर का इस्तेमाल किया गया था। बकौल कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संदीप चौधरी, पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। एल्विश यादव सहित छह नामजद लोगों और कुछ अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। 

इन शर्तों में दर्ज मामला

एल्विश यादव और अन्य आरोपियों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 की कई धाराओं और आईपीसी की धारा 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में लगाई गई धाराएं गैर जमानती हैं। Elvish अभी तक इस मामले पर कुछ नहीं कहा है। 

मेनका गांधी संस्था के अध्यक्ष ने एफआईआर कराई

एल्विश सहित अन्य आरोपियों पर सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपल फॉर एनिमल में एनिमल वेलफेयर ऑफिसर गौरव गुप्ता ने एफआईआर दर्ज की है। उन्होंने पुलिस को बताया कि यूट्यूबर एल्विश यादव ने जिंदा सांपों और स्नेक वेनम के साथ वीडियो बनाए और गैर कानूनी रूप से रेव पार्टियों को अंजाम दिया। जिसमें विदेशी युवतियों को बुलाकर स्नेक वैनम और ड्रग्स देते हैं। तब एल्विश यादव से हमारे मुखबिर ने संपर्क किया। एल्विश ने एजेंट का नंबर दिया, जिसका नाम राहुल था। राहुल को मुखबिर ने पार्टी करने के लिए बुलाया। 

मेनका गांधी ने एल्विश की गिरफ्तारी की मांग की

राजनीतिज्ञ और पशु अधिकार कार्यकर्ता मेनका गांधी ने एल्विश यादव को किंगपिन (सरगना) बताया है। उन्होंने कहा है एल्विश की गिरफ्तारी जरूर हो। मेनका ने कहा है कि एल्विश को सात साल की सजा होनी चाहिए। पुलिस की मदद से आरोपी गिरफ्तार हुए। 

ये पढ़ें - सही तरीके से पानी पीने से कुछ दिनों में ही दिखने लगेगा असर, 90 फीसदी को नहीं पता सही तरीका

एल्विश यादव कौन हैं?

एल्विश यादव हरियाणा के गुरुग्राम में जन्मे एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर हैं। एल्विश यादव एक पेशेवर यूट्यूबर और सोशल मीडिया व्यक्तित्व हैं। वर्तमान में एल्विश यादव के यूट्यूब चैनल पर लगभग 14.5 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। उनका दूसरा यूट्यूब चैनल, एल्विश यादव व्लॉग्स, लगभग 7.5 मिलियन सब्सक्राइबरों का है। एल्विश यादव इंस्टाग्राम पर भी सक्रिय हैं, जहां उनके 16 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।