The Chopal
आज का राशिफल 20 दिसम्बर 20 21 देखें , Aaj Ka Rashifal 20 December 2021

 The Chopal, Today Rashifal    

Aaj Ka Rashifal 20 December 2021 : आज का राशिफल 20 दिसम्बर 20 21 आज हम आपको 20 दिसम्बर 20 21 दिन सोमवार का राशिफल बताने वाले हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहो की चाल के साथ ही मनुष्य के जीवन में परिवर्तन होते रहते हैं. हर दिन मनुष्य का अलग-अलग व्यतीत होता है, क्योंकि रोजाना ही ग्रहों में छोटे-बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं. यदि किसी दिन व्यक्ति की राशि में ग्रहों की स्थिति ठीक है तो इसकी वजह से व्यक्ति का दिन शुभ व्यतीत होता है, लेकिन ग्रहों की स्थिति खराब होने के कारण व्यक्ति का दिन कठिनाई पूर्वक व्यतीत होने लगता है. उस दिन व्यक्ति को हर क्षेत्र में निराशा का सामना करना पड़ता है.

 

मेष राशि – Mesh Rashi 20 December 2021, Aries Horoscope 20 December 

आज का दिन वित्त और व्यवसाय के लिए अनुकूल है. आपके कारोबार में आज उन्नति की पूरी संभावना है. आज आप अपने कारोबार की अनुकूल और प्रतिकूल स्थितियों का मूल्यांकन कर सकते हैं. अब तक किए गए प्रयासों का फल भी आज आप प्राप्त कर सकते हैं. कारोबार करने वालों के लिए दिन लाभप्रद रहेगा. उत्तर-पश्चिम और पश्चिम दिशा में भी यात्रा करना शुभ रहेगा. आज आप किसी नये प्रोजेक्ट पर काम की शुरुआत न करें. आज के लिए दिन बेहतर होगा कि आप विवाद और कलह से दूर रहें. आप के लिए आज सरल बने रहना अच्छा रहेगा. गणेश जी की आरती करें, पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे.

वृष राशि – 20 December 2021, Taurus Horoscope 20 December 2021, Vrishabha Rashi 20 December Ka 2021 Rashifal 

आज आपका दृष्टिकोण सकरात्मक रहेगा. अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न होंगे. कार्यक्षेत्र में आपके विचारों को महत्व दिया जायेगा. वरिष्ठ अधिकारी आपकी बातों से सहमत होंगे. आज खुद को उर्जावान महसूस करेंगे. इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को सहयोगियों से मदद मिलेगी. सूर्यदेव को नमस्कार करें, आपके जीवन में तरक्की होगी.

मिथुन राशि – Mithun Rashi 20 December 2021, Gemini Horoscope 20 December 2021, Mithun Rashi 20 December Ka 2021 Rashifal

 मिथुन राशि के जातक कुसंगति से बचें. आज लाभ कम और व्यापार में नुकसान ज्यादा हो सकता है. आज आप सहयोगी की भूमिका को स्पष्ट रूप से तय करने में लगे रहेंगे. जो विवादों से बचने में सहायता करेंगे. सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखें. आपके अच्छे व्यवहार से आपके निजी संबंधों में भी सुधार आएगा. आज के दिन मित्रों एवं परिजनों का सहयोग आनंदमय बना देगा. उत्तम भोजन और वस्त्र की सुविधा मिलेगी. जरुरतमंद को वस्त्र दान करें, आपके रुके हुए काम पूरे होंगे.

कर्क राशि- Cancer Horoscope 20 December 2021, Kark Rashi 20 December Ka 2021 Rashifal

 वित्त और व्यवसाय की दृष्टि से आज आप अधिक व्यस्त रहेंगे. लाभ पूरी तरह आपकी अपनी क्षमताओं और प्रयासों पर निर्भर करेगा. बेहतर होगा कि आज आप किसी दूसरे के कहने पर या अंदाजे पर वित्त निवेश न करें. व्यवसाय में जीवन साथी का सहयोग फलदायक होगा. आज आप खुद को भावुक महसूस करेंगे. पूरे दिन विचारों में खोये रहेंगें. आप सांसारिक सुखों का उपभोग करेंगे. मित्रों एवं रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिलेगा और दिन मनोरंजक गुजरेगा. अपने स्वास्थ का ध्यान रखिए और उनमें सुधार लाने की कोशिश कीजिए. हनुमान चालीसा का पाठ करें, सभी काम आसान होंगे.

सिंह राशि – Singh Rashi 20 December  2021, Leo Horoscope 20 December 2021, Singh Rashi 20 December Ka 2021 Rashifal 

आज आपके मन में नए विचार आएंगे, आपका मन एक साथ कई कार्यों को करने के लिए प्रेरित करेगा. आप अपने भविष्य के लक्ष्यों पर चर्चा कर सकते हैं. क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी. आर्थिक स्थिति की बात की जाए तो सिंह राशि वाले आज भविष्य के लिए बचत कर पाएंगे. आज कही बाहर जाने का प्रोग्राम बनेगा. आपके किए गए काम किस्मत की मदद से पूरे हो सकते हैं. दोस्तों से मुलाकात होगी. माता दुर्गा को चुनरी चढ़ाएं, सभी काम बनेंगे.

कन्या राशि – Kanya Rashi 20 December  2021, Virgo Horoscope 20 December  2021, Kanya Rashi 20 December  Ka 2021 Rashifal 

वित्त और व्यवसाय के लिए आज का दिन अनुकूल है. नयी योजना की शुरूआत न करेंं. अपने वर्तमान कार्यों में सुधार लाने की कोशिश कीजिए. इस समय चंद्र का संक्रमण पुष्य नक्षत्र से हो रहा है. हाथी दांत और सोने के आभूषण न पहनें. आपके जन्म के समय चन्द्र कन्या राशि में मौजूद था. आज चन्द्र का संक्रमण कर्क राशि से हो रहा है. इस संक्रमण के समय चंद्र, गुरू, शनि और बुध के नक्षत्रों से गुज़र रहा है. यह संक्रमण आज आपको अधिक अनुकूल फल देगा. बुद्धिमता की वजह से आज आपको खुशी मिलेगी. आज लाभ प्राप्ति की पूरी संभावना बन रही है. आज कहीं से उपहार मिलने की भी संभावना बन रही है. कर्म और ज्ञान के क्षेत्र में आप विजयी रहेंगें. आज लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे और आपकी सहायता करेंगे. माता दुर्गा को चुनरी चढ़ाएं, सभी काम बनेंगे.

तुला राशि – Tula Rashi 20 December 2021, Libra Horoscope 20 December 2021, Tula Rashi 20 December Ka 2021 Rashifal

 आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा. पारिवारिक कामों को करने में घर के सदस्यों का सहयोग मिलेगा. कोई खास मित्र आपसे मिलने घर पर आ सकता है. साथ में अपने जीवनासाथी को भी ला सकता है. इस राशि के छात्रों की पढ़ाई में आ रही सारी बाधाएं आज दूर हो जाएंगी. स्वास्थ्य बेहतर रहेगा. अपने गुस्से को नियंत्रण में रखें, सब ठीक रहेगा. आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी. गाय को रोटी खिलाएं, सब काम धीर-धीरे करके अपने आप बनते चले जायेंगे.

वृश्चिक राशि – Vrishchik Rashi 20 December 2021, Scorpio Horoscope 20 December 2021, Vrishchik Rashi 20 December Ka 2021 Rashifal

 वृश्चिक राशि वालों को आज विश्वासघात मिल सकता है. इसलिए इससे सावधान रखें. आप अपने काम पर ध्यान दे और उसे मन लगाकर करें समय अच्छा आने वाला है. आप किसी ऐसे व्यक्ति को धन दान भी कर सकते हैं, जो ज़रूरतमंद है. शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा. आर्थिक लाभ होगा. व्यवसाय में कर्मचारियों का सहकार भी आपको मिलेगा. किसी खबर को लेकर परेशान हो सकते हैं. बातचीत द्वारा हर मसलें का हल निकला जा सकता है. मंदिर में घी का दीपक जलाएं, आपका दिन बेहतर गुजरेगा.

धनु राशि – Dhanu Rashi 20 December 2021, Sagittarius Horoscope 20 December 2021, Dhanu Rashi 20 December Ka 2021 Rashifal

 व्यवसाय के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है. आज कोई नया निवेश न करें. आपका जन्म धनु राशि में हुआ है. आज चंद्र का संक्रमण कर्क राशि से हो रहा है. इस दौरान आप अपना समय सावधानी से और शुद्ध मन से बिताएंगे तो लाभदायक होगा. आज के दिन कुछ नया करने की न सोचें. आर्थिक विनिवेश, योजना की शुरूआत, ऋण संबंधी मामलों, खरीद-फरोख्त, यात्रा के संबंध में कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें. सामान्य दिन बिताएं और कलह आदि से दूर रहें. भोजन संबंधी आदतों पर ध्यान दें. अपरिचित जगह और अपरिचित लोंगों से आज दूरी बनाए रखें. गंदी चीजों, गंदगी जैसे धूल, मिट्टी एवं कीचड़ से स्वयं को बचाये रखें. माता सरस्वती की पूजा करें, आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी.

मकर राशि – Makar Rashi 20 December 2021, Capricorn Horoscope 20 December 2021, Makar Rashi 20 December Ka 2021 Rashifal

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. किसी नये व्यवसाय में पैसा लगाने के बारे में सोच सकते हैं. ऑफिस में किसी जरुरी काम को पूरा करने के लिए पिछली कंपनी का अनुभव काम आ सकता है. आज कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहें, तो आपके लिए अच्छा होगा. बेहतर स्वास्थ्य के लिए फास्ट फूड खाने से बचे रहें. लवमेट आज अपने रूठे साथी को मनाने के लिए उन्हें एक अच्छी ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं. आज किसी जरुरतमंद को भोजन खिलाएं, घर की सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होगी.

कुंभ राशि – Kumbh Rashi 20 December 2021, Aquarius Horoscope 20 December 2021, Kumbh Rashi 20 December  Ka 2021 Rashifal

 आज आपका दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. किसी नये व्यवसाय में पैसा लगाने के बारे में सोच सकते हैं. ऑफिस में किसी जरुरी काम को पूरा करने के लिए पिछली कंपनी का अनुभव काम आ सकता है. आज कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहें, तो आपके लिए अच्छा होगा. बेहतर स्वास्थ्य के लिए फास्ट फूड खाने से बचे रहें. लवमेट आज अपने रूठे साथी को मनाने के लिए उन्हें एक अच्छी ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं. आज किसी जरुरतमंद को भोजन खिलाएं, घर की सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होगी. मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं, आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी.

मीन राशि – Meen Rashi 20 December 2021, Pisces Horoscope 20 December 2021, Meen Rashi 20 December Ka 2021 Rashifal 

आज का दिन खुशनुमा रहेगा. जिस भी काम को पूरा करना चाहेंगे, वो आसानी से पूरा हो जाएगा. आज किसी पुराने सहपाठी से मुलाकात हो सकती है. रिश्तों में सुधार लाने के लिए आज दिन अच्छा है. शाम तक घरेलू सामान खरीदने के लिए मार्केट भी जा सकते हैं. आज महिलाएं पार्लर में जाकर अपने बालों की कटिंग करवा सकती है. आपके चेहरे की रंगत बनी रहेगी. गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं, सारे काम बेहतर ढंग से पूरे होंगे.