The Chopal

हरियाणा का यह लिंक रोड़ 147 करोड़ लागत में बनेगा फोरलेन, नितिन गडकरी दी जानकारी

The Chopal , Haryana Dharuhera Bhiwadi Link Road Fourlane : हरियाणा प्रदेश में धारूहेड़ा-भिवाड़ी लिंक रोड को फोरलेन बनाने के लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी प्रदान करते हुए इसके लिए 147.51 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है. यह जानकारी केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने खुद ट्वीट कर दी. इस राशि
 
हरियाणा का यह लिंक रोड़ 147 करोड़ लागत में बनेगा फोरलेन, नितिन गडकरी दी जानकारी

The Chopal , Haryana

Dharuhera Bhiwadi Link Road Fourlane : हरियाणा प्रदेश में धारूहेड़ा-भिवाड़ी लिंक रोड को फोरलेन बनाने के लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी प्रदान करते हुए इसके लिए 147.51 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है. यह जानकारी केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने खुद ट्वीट कर दी.

इस राशि से नेशनल हाइवे 48 यानि पुराना एनएच आठ (NH-8) से नेशनल हाइवे 919 यानि सोहना रोड की सीधी कनेक्टिविटी के लिए करीब 4.3 किलोमीटर लंबे फोरलेन रोड का निर्माण एनएचएआई की ओर से किया जाएगा.

भिवाड़ी की कनेक्टिविटी होगी आसान

इसमें 2 फ्लाईओवर व एक अंडरपास का निर्माण होगा. इसके बनने से भिवाड़ी की एनएच 48 से कनेक्टिविटी की राह आसान हो जाएगी. एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीके कौशिक का कहना है कि लिंक रोड निर्माण के लिए बजट स्वीकृत हो गया है. करीब 4 महीने में सारी प्रक्रिया पूरी होने उपरांत इसका काम शुरू हो जाएगा.

उधर दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का भी जल्द शुरू होगा निर्माण

वहीं दूसरी और हरियाणा से गुजरने वाला एक्सप्रेस-वे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जायेगा. इसको लेकर तैयारी शुरू हो गई हैं. यह एक्सप्रेस-वे देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे होगा.

दिल्ली से मुंबई 24 घंटे से 12 घंटे में होगा सफर

इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने हरियाणा के सोहना में जमीन का मुआयना किया. साथ ही साथ कहा की इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण होने से दिल्ली से मुंबई 24 घंटे का सफर 12 घंटे में होगा.

हरियाणा का यह लिंक रोड़ 147 करोड़ लागत में बनेगा फोरलेन, नितिन गडकरी दी जानकारीदिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे की कुल लंबाई 1380 किमी होगी. 2023 में कंप्लीट हो जाने के बाद यह दुनिया का सबसे लंबा एक्सप्रेस हाईवे बन जाएगा. इस पर कुल 96 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं. 12 लेन वाला यह एक्सप्रेस हाईवे 6 राज्यों से गुजरेगा. इसमें 380 किमी राजस्थान, 370 किमी महाराष्ट्र, 300 किमी गुजरात, 120 किमी मध्य प्रदेश और 80 किमी हरियाणा से गुजरेगा. Dharuhera Bhiwadi Link Road Fourlane

इन राज्यों में अगले 4 दिनों तक मूसलाधार बारिश, देखें उत्तर भारत का मौसम अनुमान