The Chopal
PNB का ग्राहकों को झटका! बैंक ने इन सर्विसेज के लिए बढ़ाए चार्ज,15 जनवरी से होंगे लागू जाने कितने बढ़े चार्ज
 

The Chopal-

अगर आप भी पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank- PNB) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. दरअसल,SBI बैंक के बाद अब PNB बैंक ने अपने खाताधारकों को एकदम से  बड़ा झटका देने की तैयारी कर ली है. बैंक ने अपनी कुछ सर्विसेज के लिए चार्ज बढ़ा दिए हैं.और  PNB की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक नए चार्जेस 15 जनवरी 2022 से लागू हो जाएंगे.जानिए किस किस सर्विस का चार्ज बढ़ा है। और कितना बढ़ाया गया है.

मिनिमम बैलेंस ना होने पर लगेगा कितना चार्ज-

मेट्रो शहरों के ग्राहकों को खाते में क्वार्टली मिनिमम बैलेंस की सीमा मौजूदा 5,000 रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपये कर दिया गया है. बैंक के इस फैसले का असर नए और पुराने दोनों ग्राहकों पर पड़ेगा.

 शहरी और मेट्रो क्षेत्रों के लिए अगर 10 हजार से कम बैलेंस रहा तो 600 रुपये का चार्ज लगेगा. अभी तक यह 300 रुपये हुआ करता था. बता दें यह शुल्क त्रैमासिक लिया जाएगा.

वहीं, ग्रामीण और अर्ध शहरी इलाकों में मिनिमम बैलेंस नहीं रखने पर 200 रुपये से बढ़ाकर 400 रुपये प्रति तिमाही चार्ज कर दिया गया है. हालांकि बैंक ने ग्रामीण और अर्बन इलाकों के कम से कम बैलेंस की सीमा को एक हजार रुपये ही रखा है.

लॉकर  चार्ज में  बदलाव-

- एक्स्ट्रा लार्ज साइज के लॉकर को छोड़कर सभी सेक्टर्स और सभी प्रकार के लॉकरों के लिए लॉकर फीस में वृद्धि की गई है.

 -शहरी और मेट्रो क्षेत्रों में लॉकर शुल्क में 500 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

 -छोटे साइज के लॉकर का चार्ज ग्रामीण इलाके में पहले एक हजार रुपये था जो अब 1,250 रुपये होगा. जबकि अर्बन इलाके में यह 1,500 से बढ़कर 2 हजार रुपये हो गया है.

-मध्यम साइज के लॉकर का चार्ज ग्रामीण इलाके में 2 हजार से बढ़कर 2,500 और अर्बन इलाके में 3 हजार से बढ़कर 3,500 रुपये हो गया है.

-बड़े लॉकर का चार्ज ग्रामीण इलाके में 2,500 से बढ़ाकर 3 हजार रुपये कर दिया गया है. वहीं अर्बन में 5 हजार से बढ़ाकर 5,500 रुपये हो गया.

आप बैंक जाने से पहले ये सारे नियम ध्यान से पढ़ ले । ताकि आपको बाद मे समस्या ना  हो .