The Chopal
Weather Update : उत्तर भारत में बढ़ी सर्दी, इन इलाकों में बारिश की चेतावनी
 

The Chopal,  Weather News 

Weather Report Today : जनवरी के महीने में तापमान में काफी गिरावट देखने को मिली है. जिससे आम जनता को ठंड का काफी सामना करना पड़ रहा है. उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी के साथ-साथ बारिश भी देखने को मिल रही है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी देखी गई. भारतीय मौसम विभाग ने कई राज्य में बारिश की चेतावनी जारी कर दी है.

आईएमडी (IMD) ने रविवार तक शहर में हल्की बारिश और बादल छाए रहने की संभावना जताई है. बुधवार दिनभर बादल छाए रहे, जिससे बिजनौर, मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली और आगे भी यही स्थिति बनी रहने की संभावना जताई है.

आईएमडी (IMD) ने बताया कि हिमालय के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ और राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती तूफान के कारण मौसम में बदलाव आया है। राज्य के अन्य इलाकों में भी बादल छाए और बारिश की संभावना है। पश्चिम यूपी के जिलों में पूर्व की तुलना में अधिक वर्षा की संभावना है. दूसरी ओर, पहाड़ों से प्रवेश करने वाली शीत लहरें दो कारकों के प्रभाव में कट गई हैं.

दिल्ली से सटे हुए इलाके नोएडा, गाजियाबाद में भी आज सुबह बारिश हुई. वहीं, उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि आज से हफ्तेभर तक बारिश की संभावना है. पहाड़ों की रानी शिमला अपने प्राकृतिक सौंदर्य और यहां के मौसम के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अलग पहचान रखता है.