The Chopal
Business Ideas: मात्र 10 हजार में शुरू करें यह बिज़नेस महीने का कमा लेंगे 60 हजार रूपये, यह है प्रोसेस
 

Business ideas: वर्तमान के दौर में हर कोई व्यक्ति घर आराम से बैठे बिजनेस शुरू करना हर कोई चाहता है. सभी दिमाग़ से पैसा कमाने की प्लानिंग करतें हैं. लेकिन कोई भी बिजनेस शुरू करना इतना आसान नहीं हैं. इसके लिए शुरुआत में 2 चीजें चाहिए। पहला आइडिया व दूसरा पैसा. अकसर लोगों के पास इनमें से किसी एक चीज की कमी रह जाती है जिसके कारण वे बिजनेस नहीं कर पाते. यदि आप बिजनेस शुरू करना चाहतें हैं तों हम आईडिया दे रहें हैं. ऐसे बिज़नेस के बारे में बताएंगे जो बहुत कम पैसों में शुरू हो जाएगा.

कोकोनट वाटर और नारियल पानी का व्यवसाय, 

कहीं भी नज़र डालो तो नारियल पानी की मांग लगातार बढ़ रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि लोग अब फिटनेस की तरफ काफी ध्यान दे रहे हैं व नारियल पानी फिटनेस के लिए काफी अहम है. इस बिजनेस की डिमांड भी तेजी से बढ़ रही है. यदि आप नारियल पानी का काम शुरू करना चाहें तो एक छोटी सी दुकान से ऐसा किया जा सकता है.

नारियल पानी के फायदे

नारियल पानी शरीर के लिए काफी फायदेमंद है. नारियल पानी विटामिन बी, जिंक, सेलेनियम, आयोडीन और सल्फर से भरा होता है. ये बीमारियों में काम आता है और डॉक्टर भी नारियल पानी पीने को कहते हैं. खास कर गर्मियों में इसकी मांग काफी बढ़ जाती है. अब तो वैसे भी गर्मी अधिक पड़ती है.

कई तरीकों से बिक सकता है नारियल पानी

नारियल पानी को आप कई तरीकों से बेच सकते हैं। पहला तो सिम्पल इसे ऐसे ही लोगों को बेचें. मगर बुजुर्ग इतना बड़ा नारियल हाथ में नहीं संभाल सकते तो उन्हें आप पेपर कप या कांच के ग्लास में नारियल पानी पानी सर्व करें. तीसरा लोगों को किसी ऐसी चीज में ये पैक करके दें, जिससे वे इसे घर ले जाकर पी सकें. चौथा अपने लोकल इलाके में डिलिवरी करें.

पैसा कितना लगाना होगा, 

यदि आपके पास शॉप है तो 10000-20000 रूपये में शुरू कर सकते हैँ. हां यदि आपके पास दुकान न हो तो किराया अलग से खर्च करना होगा. नारियल पानी एक इंस्टेंट एनर्जी ड्रिंक है, जो कि पूरी तरह से नेचुरल है. ये शरीर में पानी की मात्रा को पूरा करने के अलावा छोटी-मोटी बीमारियों से भी बचाएगा.

कितना पैसा कमा लेंगे, 

साफ सफाई का भी खास ध्यान रखें. सड़क किनारे 50-60 रुपये वाला नारियल शॉप पर 100-110 रूपये में बिक सकता है. जैसे 30 रूपये वाली कॉफी सीसीडी में 5 गुना कीमत पर बिकती है आप आराम से 60,000-80,000 रुपये कमा सकेंगे। दूसरे प्रोडक्ट्स (जूस आदि) आपकी इनकम में और भी इजाफा करा सकते हैं.

Also Read: Chanakya Niti: पहचान लें तुरंत यह चीजें, नहीं तो बन जाएगी जीवन में विनाश का कारण