The Chopal
Home Loan: इस बैंक के लोन ग्राहकों को बड़ा झटका, अक्टूबर से बढ़ जाएगी EMI, देखें विस्तार से
 

Home Loan EMI Hike: भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा इस वित्तीय वर्ष में अब तक रेपो दर में 140 बीपीएस की वृद्धि की जा चुकी है, जिससे ऋण दरों में 5.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। केंद्रीय बैंक ने अगस्त में 50 बीपीएस की वृद्धि की घोषणा की थी. आरबीआई द्वारा रेपो दर में बढ़ोतरी के बाद, बैंकों और एनबीएफसी ने भी अपनी उधार दरों में वृद्धि करना शुरू कर दिया, जिससे उधारकर्ताओं पर वित्तीय बोझ बढ़ गया.

नई दरें 15 सितंबर से लागू

इसमें अब इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (आईबीएचएफएल) भी शामिल हो गया है. एनबीएफसी ने आज (15 सितंबर) सभी ऋणों के लिए अपनी संदर्भ दरों में 10 आधार अंकों की वृद्धि की. ऋणदाता ने कहा कि जहां नए कर्जदारों के लिए नई दरें 15 सितंबर से लागू होंगी, वहीं अक्टूबर के अगले भुगतान चक्र से मौजूदा कर्जदारों के लिए दरों में संशोधन किया जाएगा.

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस प्रमुख गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों (एनबीएफसी) में से एक है और इसे राष्ट्रीय आवास बैंक (एनएचबी) द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

उधार दरों में 25 आधार अंकों की वृद्धि

इससे पहले, IBHFL ने 1 अगस्त से नए ग्राहकों के लिए और 5 अगस्त से मौजूदा ग्राहकों के लिए अपनी उधार दरों में 25 आधार अंकों की वृद्धि की थी. ऋणदाता ने 4 अगस्त को होम लोन पर ब्याज दरों में 20 आधार अंकों की बढ़ोतरी की घोषणा की थी. इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के शेयर 15 सितंबर, 2022 को दोपहर 2 बजे लगभग 138.90 प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे थे.

Also Read: Gold Price: सोने क़ी कीमतों में आज आई गिरावट, यहां देखें ताज़ा रेट

Also Read: Cheetah in India: 8 चीतों ने भारतीय धरती पर 75 सालों रखा कदम, पढ़िए ताज़ा सुबह क़ी अपडेट