The Chopal
PNB अब चुनिंदा ATM कार्ड का विड्रॉल लिमिट बढ़ाने वाला है, कर सकेंगे ज्यादा विड्रॉल
 

The Chopal, New Delhi: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) आपके डेबिट कार्ड से आंशिक निकासी की सीमा बढ़ाएगा. हालांकि, यह लिमिट केवल हाई-एंड कार्ड्स के लिए होगी. पीएनबी ने अपने ग्राहकों को इस बारे में सूचित कर दिया है. बैंक ने दैनिक पीओएस सीमा बढ़ाने का भी सुझाव दिया.

इन कार्डों के लिए 1 लाख की सीमा

घोषणा के अनुसार, वीज़ा गोल्ड डेबिट कार्ड के साथ-साथ प्लेटिनम मास्टरकार्ड और रूपे कार्ड के लिए दैनिक एटीएम नकद निकासी की सीमा 50,000 रुपये से बढ़कर 1 लाख रुपये हो जाएगी. वहीं, दैनिक पीओएस लेनदेन की सीमा 1.25 लाख से बढ़ाकर 3 लाख की जाएगी.

इन कार्डों के लिए अधिकतम 1.5 लाख

जबकि रुपे सेलेक्ट और वीजा सिग्नेचर डेबिट कार्ड के लिए एटीएम से रोजाना नकद निकासी की सीमा मौजूदा 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1.5 हजार रुपये की जाएगी. इन कार्डों के लिए दैनिक पीओएस लेनदेन की सीमा 1,25,000 रुपये से बढ़ाकर 5,000 रुपये कर दी गई है.

कस्टम सीमा निर्धारित करें

यह डेबिट कार्ड की दैनिक लेन-देन की सीमा होगी. पीएनबी ने एक बयान में कहा, "ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग ऐप, पीएनबी एटीएम, आईवीआर या मुख्य शाखा में जाकर अपनी निर्धारित सीमा निर्धारित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है."

पीएनबी वन ऐप के साथ लिमिट करें

  • एप्लिकेशन डाउनलोड करने के बाद होम पेज पर डेबिट कार्ड आइकन चुनें और "अपडेट एटीएम लिमिट" पर क्लिक करें.
  • ड्रॉप-डाउन सूची से खाता संख्या का चयन करें. अब, डेबिट कार्ड प्रमाणीकरण में, आपको ड्रॉप डाउन सूची से डेबिट कार्ड नंबर का चयन करना होगा.
  • समाप्ति तिथि, वर्ष और पिन अब भरे जाने चाहिए. जब आप जारी रखें पर क्लिक करते हैं, तो आप स्क्रीन पर वर्तमान सीमा देखेंगे.
  • एक नई एटीएम निकासी सीमा निर्धारित करें और जारी रखें पर क्लिक करें. ऑर्डर की पुष्टि करने के लिए एक ओटीपी दर्ज करना होगा.
  • बैंक वास्तविक समय में अनुरोध को अपडेट करेगा. ग्राहक बैंक द्वारा स्वीकृत सीमा से अधिक की सीमा निर्धारित नहीं कर सकता है.

Read Also: FD में निवेश करना सबसे सुरक्षित तरीका, लेकिन विड्रॅाल न करें, मैच्योरिटी से पहले, इन बातों का दे ध्यान