The Chopal
रोजाना 260 रूपए इन्वेस्टमेंट कर पाइए 20 लाख, फटाफट पढ़ें
 


रोजाना 260 रूपए इन्वेस्टमेंट कर पाइए 20 लाख, फटाफट पढ़ें

क्या है  पूरी पॉलिसी -

इस पॉलिसी में थोड़े निवेश (Invest) के साथ आप मेच्योरिटी (Maturity) के समय अच्छी खासी रकम जुटा सकते हैं एलआईसी (LIC) की वेबसाइट पर उपलब्ध कैलकुलेटर के मुताबिक LIC Jeevan Labh Policy में रोजाना 260 रुपये के निवेश (Invest) के साथ आप मेच्योरिटी पर 20 लाख रुपये पा सकते हैं। इस स्कीम में आप न्यूनतम (Minimum) दो लाख रुपये के सम इंश्योर्ड के लिए निवेश (Invest) कर सकते हैं।

आयु सीमा -

इस योजना में निवेश (Invest) करने की कोई अधिकतम सीमा निर्धारित नहीं की गई है। इसके लिए आठ साल से लेकर 59 साल तक का कोई भी व्‍यक्ति इस पॉलिसी प्‍लान (Policy Plan) में निवेश करने के लिए योग्‍य है। निवेशक की मौत हो जाती है तो सम एश्‍योर्ड के बराबर की धनराशि नॉमिनी (Nominee) को दी जाती है। इस स्‍कीम के तहत कर लाभ भी निवेशकों (Investor) को आयकर अधिनियम 80 सी के तहत छूट दिया जाता है।

पॉलिसी कैसे ले -

इस पॉलिसी (Policy) को लेने के लिए आप किसी भी एलआईसी ऐजेंट(LIC Agent) या कार्यालय पर संपर्क कर सकते हैं।

ऐसे समझे पूरी पॉलिसी

इस पॉलिस के तहत अगर आप हर दिन 260 रुपये की बचत (Saving) करते हैं और 20 साल की उम्र में 25 साल के टर्म वाले प्‍लान का चयन करते हैं तो मैच्‍योरिटी पीरियड (Maturity) 45 साल की उम्र पर बनेगी और आपको 16 सालों तक निवेश (Invest) करना होगा। 260 रुपये रोजाना बचत कर मासिक (Monthly Saving) में आप 7, 800 रुपये का निवेश करते हैं तो 20 लाख रुपये मिलेंगे।