The Chopal
नए साल की सौगात : इस राज्य सरकार ने 25 रुपए सस्ता किया पेट्रोल और डीजल
 

The Chopal, Jharkhand

Jharkhand Petrol-Diesel Price Down : झारखंड की सरकार ने 2 साल पूरा होेने के अवसर पर प्रदेश के गरीब लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने ऐलान किया है कि वो प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर की कटौती करेगी. हालांकि इस कटौती का फायदा सभी को नहीं मिलेगा, सिर्फ गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को इसका फायदा मिलेगा. सरकार के मुताबिक बीपीएल कार्ड धारक 26 जनवरी से इस का फायदा उठा सकेंगे.

पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की यह मांग 

बीते पिछले कई दिनों से झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन पेट्रोल-डीजल पर वैट की दरें घटाने की मांग कर रहा था. इतना ही नहीं सभी पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने 21 दिसंबर को पूरे राज्य में पेट्रोल पंप बंद करने का ऐलान भी किया था. डीलर्स एसोसिएशन ने मांग की थी कि वैट को 22 प्रतिशत से घटाकर 17 प्रतिशत किया जाए. पंप मालिकों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को चिट्ठी लिखकर वैट 5 प्रतिशत कम करने की मांग की थी.

बीते कुछ दिन पहले केंद्र सरकार ने दी थी राहत 

वहीं केंद्र सरकार ने इसी साल दीवाली पर जनता को सौगात देते हुए पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी में टैक्स कम कर दिया था. जिससे पेट्रोल-डीजल के दामों में 5 व 10 रुपए की कटौती हुई थी. जिसके बाद भाजपा शासित कई राज्यों जैसे-बिहार, यूपी, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश समेत तकरीबन सभी राज्यों में वैट कम कर दिया था. विरोध के बाद फिर  कांग्रेस शासित राज्य- राजस्थान, पंजाब, छत्तीसगढ़ में भी तेल पर लगने वाला वैट घटा दिया गया था. दिल्ली में भी वैट कम है.

फ्लिपकार्ट ईयर एंड सेल : 500 रुपये में खरीदें Realme का धांसू 5G फोन, शानदार मौका