The Chopal
T20 World Cup 2022 के लिए क्रिकेट टीम इंडिया के खिलाड़ियों के नामों की हुई घोषणा, देखें पूरी लिस्ट
 

India Cricket Team Selection For T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम के एशिया कप हारने के बाद क्रिकेट फैन अब t20 वर्ड कप का इंतजार कर रहें हैं. भारतीय क्रिकेट टीम सेलेक्टर्स ने काफ़ी मेहनत के बाद उन 15 खिलाड़ियों को चुना है, जो अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर खेले जाने वाले ICC इवेंट में खेलेंगे. जिनके कंधों पर 140 करोड़ हिंदुस्तानियों का बोझ होगा. उस इंतजार को खत्म करने की जिम्मेदारी होगी, जो पिछले 9 साल से बदस्तूर जारी है.

टी20 विश्व कप के लिए चुनी टीम की बागडोर उम्मीद के मुताबिक रोहित शर्मा के हाथों में है. जबकि, उप-कप्तानी केएल राहुल को सौंपी गई है. वहीं टीम में जसप्रीत बुमराह की भी वापसी हो चुकी है.

भारतीय टीम के टीम कॉम्बिनेशन पर अगर नजर डालें तो इसमें 4 बल्लेबाज, दो ऑलराउंडर, दो विकेटकीपर, 3 स्पिनर और 4 तेज गेंदबाजों ने नाम शामिल हैं.

एशिया कप से इस टीम तुलना करें तो यह लगभग वही टीम है. लेकिन इससे आवेश खान बाहर हो गए हैं, जबकि रवि बिश्नोई को स्टैंडबाय में रखा गया है. इन दोनों के स्थान पर जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को जगह दी गई है.

विराट कोहली ने की थी शानदार वापसी एशिया कप से पहले विराट कोहली ने ब्रेक लिया था. उनके फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहे थे. लेकिन उन्होंने एशिया कप में एक शतक और 2 अर्धशतक के सहारे टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं.

Also Read: Personal Loan: अब आसानी से मिल जाएगा लोन और क्रेडिट स्कोर की भी आवश्कता नहीं, जानें कैसे