The Chopal

T20 WC: पर्थ में इस कारण भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले पर रद्द होने का खतरा,चिंता में फैंस

 

IND vs SA Match at Perth, T20 World Cup-2022: भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का अहम मुकाबला आज यानी 30 अक्टूबर को पर्थ में खेला जाना है. और अभी तक दोनों टीमें नहीं हारी है। एक तरफ भारतीय टीम ने जहां पाकिस्तान और नीदरलैंड्स को मात दी तो वहीं दक्षिण अफ्रीका ने भी अभी तक दमदार प्रदर्शन किया है. बावुमा की कप्तानी वाली टीम ने अपने पिछले मैच में बांग्लादेश को 104 रनों के बड़े अंतर से भी हराया. जिम्बाब्वे के खिलाफ उसका मैच बारिश के कारण रद्द भी हो गया था. अब पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में होने वाले इस मैच पर भी अब संकट के बादल मंडरा रहे हैं. 

इस मुकाबले में भारत मजबूत दावेदार

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदारों में भी शुमार है. उसने सुपर-12 राउंड के अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को चार विकेट से हरा दिया . फिर सिडनी में खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स को भी 56 रनों से हराया. अब उसका सामना पर्थ में दक्षिण अफ्रीका से भी होना है. टीम की बल्लेबाजी ने काफी प्रभावित भी किया है, खासतौर पर विराट कोहली का बल्ला जैसे गेंदबाजों के खिलाफ आग ही उगल रहा है. भारतीय गेंदबाजों ने गेंदबाजी भी बहुत कमाल की है.

wc

पर्थ में आज भी बारिश की संभावना

पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में होने वाले मुकाबले से पहले बारिश होने के आसार भी हैं. यह मैच पर्थ के समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू हो जाएगा लेकिन वहां दोपहर दो बजे से लेकर शाम 5 बजे तक बारिश का अनुमान भी है. वेदर डॉट कॉम के अनुसार , पर्थ में दोपहर 3 बजे बारिश की संभावना 70 प्रतिशत से भी अधिक है. मैच के दौरान जरूर मौसम साफ रहने की संभावना भी जताई गई है लेकिन फैंस को चिंता सता रही है कि अगर बारिश हुई और मौसम साफ नहीं हुआ तो मैच रद्द भी करना पड़ सकता है. 

इस बार भारत के साथ है भाग्य!

हालांकि भारत का भाग्य सच में उसके साथ ही है. पर्थ में इससे पहले टूर्नामेंट के किसी भी मैच को बारिश के कारण रद्द भी नहीं किया गया है. इसके अलावा मेलबर्न में जहां भारत-पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान जमकर बारिश होने की आशंका जताई गई थी, लेकिन पूरे 20-20 ओवर का खेल हुआ था. ऐसे में फैंस को पूरी उम्मीद है कि पिछले मैचों की तरह भारत का ये मुकाबला भी पूरा होगा और बिना किसी व्यवधान के स्टेडियम में लोग इसका मजा उठा पाएंगे.