The Chopal
भाई-बहन बनना चाहते थे पति-पत्नी, जानिए क्या है पूरा मामला
 

The Chopal, Crime News 

Rajasthan Crime news : राजस्थान के 12 सदर थाने इलाके में एक प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. लड़का और लड़की आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं और दोनों शादी करना चाहते थे. घर वालों ने इसकी मंजूरी नहीं दी तो दोनों दिलोदा गांव में पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इलाके में सनसनी का माहौल है. लाशों को लटका देख धीरे-धीरे लोग इकट्ठा होना शुरू हो गए और सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भेज दिया.

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि लड़की का नाम लक्ष्मी था और उम्र लगभग 16 साल जो 12वीं में पढ़ाई कर रही थी. लड़के का नाम रिंकू मेघवाल और उम्र लगभग 21 साल दोनों रिश्ते में भाई बहन लगते थे. उनके परिवार भी तुलसा ग्राम पंचायत के दिलोद गांव में आमने सामने रहते थे. लक्ष्मी और रिंकू शनिवार शाम से ही घर से लापता थे. परिवार वालों ने रात भर उनकी तलाश की लेकिन कहीं कोई खोज खबर नहीं मिली. रविवार को सुबह 11:00 बजे कुछ लोग गांव के पास जंगल में गए तो दोनों को एक पेड़ पर लटका देखा.

पुलिस को नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया. सदर थाना प्रभारी रमेश मीणा ने बताया कि लोगों ने इसकी सूचना परिजनों को दी. परिजन मौके पर पहुंचे और सदर थाना पुलिस भी मौके पर बुला लिया. पुलिस ने शव को पेड़ से उतारकर पंचनामा बनाया. पुलिस ने बताया कि घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला. दोनों आपस में प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे. चूंकि, दोनों रिश्ते में भाई-बहन थे और दोनों के गौत्र एक ही थे, तो परिजनों ने इस पर आपत्ति ली. इस वजह से जब उन्होंने देखा कि शादी कभी नहीं हो सकती तो दोनों ने फांसी लगा ली.