The Chopal
किसानों की मौज : घर बनाने के लिए यह सरकारी बैंक दे रहा 50 लाख रुपये, पढ़िए ज्यादा जानकारी
 

The Chopal, New Delhi

Bank Of India Farmers House Loan : नए साल पर सरकारी बैंक किसानों के लिए सौगात लेकर आया है. देश का अग्रणी सरकारी बैंकों में से एक बैंक ऑफ इंडिया ने किसानों के लिए शानदार सुविधा लेकर आया है. बैंक ने किसानों के लिए 'स्टार किसान घर' नाम से खास ऋण योजना लाया है.

इस स्कीम के मुताबिक किसानों के लिए घर बनाने से लेकर घर की मरम्मत तक के लिए कम ब्याज रेट के साथ लोन मिल जाएगा. बैंक की तरफ से इस ऋण को चुकाने के लिए किसानों को पूरा समय भी दिया जा रहा है.

50 लाख रुपये तक की लोन सुविधा

इस खास स्कीम के तहत बैंक ऑफ इंडिया ने जबरदस्त सुविधा दे रहा है. यहां गौर करें कि इस योजना का फायदा कुछ ही किसान उठा सकते हैं. जिन किसानों को अपनी खेती की जमीन पर अपने फार्म हाउस का निर्माण कराना है या फिर अपने करंट हाउस की मरम्मत या नवीकरण कराना है उन्हीं किसानों को इसका लाभ मिलेगा.

अब किसानों के लिए सपने का घर बनाना बहुत आसान हो गया है. इसमें किसानों को 8.05 फीसदी की ब्याज दर से 1 लाख रुपये से 50 लाख रुपये तक का लोन मिलेगा. इसे चुकाने के लिए किसानों को 15 साल तक का समय दिया जाएगा.


मरम्मत के लिए मिलेगी 10 लाख

बैंक ऑफ़ इंडिया के इस योजना का फायदा केवल (केसीसी) KCC अकाउंट वाले किसान ही उठा सकते हैं. इस योजना के तहत किसानों को नया फार्म हाउस या घर बनवाने के लिए 1 लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये की लोन सुविधा दी जाएगी. वहीं इसके अलावा, मौजूदा घर में मरम्मत या नवीकरण का काम कराने वाले किसानों को 1 लाख रुपये से 10 लाख रुपये तक की लोन दिया जाएगा. 

आईटीआर देने की नहीं आवश्यकता 

इस योजना में किसानों को आईटी रिटर्न देने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी. बैंक ऑफ़ इंडिया के ‘स्टार किसान घर’ ऋण योजना से जुड़ी और ज्यादा डिटेल पाने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपनी नजदीकी Bank Of India ब्रांच जा कर ज्यादा जानकारी ले सकते हैं या बैंक के टोल फ्री नंबर 1800 103 1906 पर भी कॉन्टैक्ट कर सकते हैं.