The Chopal
किसानों की रिहाई को लेकर सिरसा में लघु सचिवालय के पास धरना शुरू, देखें ताज़ा हालात
The Chopal , Sirsa Farmers Protest Sirsa : हरियाणा के जिले विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा की गाड़ी पर पथराव करने मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 5 किसानों की रिहाई की मांग को लेकर शुरू हुआ किसानों के धरने का आज दूसरा दिन है. रात को किसान बरनाला रोड पर लघु सचिवालय
 
किसानों की रिहाई को लेकर सिरसा में लघु सचिवालय के पास धरना शुरू, देखें ताज़ा हालात

The Chopal , Sirsa 

Farmers Protest Sirsa : हरियाणा के जिले विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा की गाड़ी पर पथराव करने मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 5 किसानों की रिहाई की मांग को लेकर शुरू हुआ किसानों के धरने का आज दूसरा दिन है. रात को किसान बरनाला रोड पर लघु सचिवालय के गेट के बाहर ही डटे रहे.

किसानों की रिहाई को लेकर सिरसा में लघु सचिवालय के पास धरना शुरू, देखें ताज़ा हालातबता दें की किसान रात में सड़क पर ही सोए. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा. सुबह होने के साथ ही किसानों ने धरनास्थल पर टेंट लगाना शुरू कर दिया. एसडीएम जयवीर सहित प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे व प्रदर्शनकारियों को समझाया. परंतु किसान जिद पर अड़े रहे.

किसान बीच सड़क पर टेंट लगाकर बैठ गए. किसानों ने जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर किसानों को रिहा नहीं किया गया तो किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा आमरण अनशन शुरू करेंगे.

सिरसा जिले किसानों द्वारा भगत सिंह खेल परिसर स्टेडियम में चल रहे पक्का मोर्चा के धरने को लघु सचिवालय के सामने दक्ष प्रजापति चौक के समीप धरना शुरू कर दिया है. लघु सचिवालय परिसर, चौटाला हाऊस इत्यादि क्षेत्र में पुलिस बल व रेपिड एक्शन फोर्स टीम तैनात है. किसानों के आंदोलन के चलते बरनाला रोड को स्टेडियम से लेकर लघु सचिवालय तक वन वे किया गया है. Farmers Protest Sirsa

बता दें की जहां प्रशासन धारा हटवाने के लिए किसानों को अदालत में जाने की सलाह दे रहे हैं वहीं किसान नेता प्रशासन से सबूत मांग रहे हैं कि वीडियो में दिखाए कि इन किसानों ने डिप्टी स्पीकर की गाड़ी पर पत्थर मारे हैं. रविवार को सुबह होने के साथ ही जिले के आसपास के गांवों से किसान आंदोलन स्थल पर पहुंचना शुरू हो गए थे. किसानों की संख्या बढ़ने के साथ ही पुलिस जवान भी तैनात हो गए थेे.

हरियाणा, राजस्थान समेत कई राज्यों में इस तारीख तक होगी गरज-चमक से भारी बारिश, देखें