The Chopal

हरियाणा में इस 1800 वोटों के गांव में सरपंच पद के लिए 31 उम्मीदवार मैदान में, यह है वजह

 

Haryana, Dadam: हरियाणा के जिले भिवानी में डाडम गांव में सरपंच पद के लिए 36 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था जिसमें से अंतिम तारीख तक 5 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापिस ले लिया अब लगभग 1800 वोटों की संख्या वाले डाडम गांव में सरपंच पद के लिए 31 उम्मीदवार मैदान में हैं. नामांकन वापसी की तय तारीख बीत जाने के बाद गांव डाडम में पंचायत चुनाव सरपंच पद के लिए रिकॉर्ड 31 उम्मीदवारों के मैदान में डटे हुए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, डाडम पहाड़ी में खनन कार्य के चलते खनन से प्राप्त राजस्व का 10 प्रतिशत हिस्सा ग्राम पंचायत डाडम को दिए जानें का प्रावधान है. खनन के दौरान प्राप्त राजस्व की वजह से डाडम पंचायत प्रदेश की सबसे अमीर पंचायतों में शुमार है. वर्तमान समय में ग्राम पंचायत डाडम के बैंक खाते में करीबन 16 करोड़ जमा है. इसके अलावा ग्रामीणों का दावा है कि करीबन 35 करोड़ खनन कार्य कर रही कंपनी की ओर बकाया है.

 इस तरह से समझ सकते हैं कि डाडम ग्राम पंचायत को सरकारी ग्रांट की आवश्यकता भी नहीं है. और इसी गांव से फिलहाल 31 सरपंच पद के लिए उम्मीदवार मैदान में है. आबादी के हिसाब से यदि देखा जाए तो करीब 55 से 60 वोटों के पीछे 1 सरपंच उम्मीदवार मैदान में है.

Also Read: मंडी भाव 31 अक्टूबर 2022: नरमा, गेहूं, मूंगफली, जौ, तिल, मुंग, मोठ, ग्वार, सरसों समेत सभी फसलों का भाव