The Chopal

Rajasthan Weather: राजस्थान में बदला मौसम माउंटआबू में पारा माइनस में, जयपुर समेत इन 8 जिलों में मावठ के आसार

 

Rajasthan Weather: राजस्थान प्रदेश में चार दिन बारिश होने के साथ ही शीतलहर चलने की संभावना है। जयपुर में आज सुबह से ही बादल छाए रहे और हवा भी चलती रही। वही दूसरी और माउंटआबू में आज फिर से तापमान माइनस में चला गया। वहां पेड़-पौधों पर ओस की बूंदे जम गईं। कोटा, बूंदी, बारां और झालावाड़ जिलों में सुबह घना कोहरा छाया रहा। शीतलहर और गलन के कारण लोगों के कंपकंपी भी छूट गई।

राज्य के मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर राज्य में भी दिखने लगा है। उत्तरी हवाओं का दबाव बढ़ने से जयपुर सहित पूरे प्रदेश में तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर भी जारी है। जयपुर, कोटा, भरतपुर, बीकानेर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना भी है। 26 जनवरी तक कड़ाके की ठंड का असर देखने को मिल सकता है। इधर, शनिवार रात प्रदेश के 20 से अधिक जिलों का रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम तक दर्ज किया गया।

माउंट में पारा फिर माइनस में पहुंचा

माउंट में शनिवार को न्यूनतम तापमान 0 डिग्री पर था, जो आज माइनस 3 डिग्री तक आ गया। शीतलहर के कारण लोगों की कंपकंपी छूट रही है। सुबह देलवाड़ा, मांचगांव, कुम्हारवाड़ा, संतसरोवर, गुरुशिखर, ओरिया समेत विभिन्न क्षेत्रों में पेड़-पौधों, गाड़ियों के कांच, घास पर बर्फ की परत भी दिखी। सुबह देर तक पहाड़ियों में घना कोहरा भी छाया रहा।

मावठ की संभावना भी 

जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार , एक नए पश्चिमी विक्षोभ और पूर्वी हवा के आपसी इंटरेक्शन के कारण पूर्वी राजस्थान में 23 से 27 जनवरी के दौरान बादल भी छाए रहेंगे। जयपुर, भरतपुर, कोटा, श्रीगंगानगर, बीकानेर और हनुमानगढ़ जिलों में 23 से 26 जनवरी के दौरान मावठ की संभावना भी है।

Also Read: राजस्थान में कड़ाके की सर्दी के बीच पहली मावठ से राहत, 48 घंटों में इन 7 जिलों में बारिश के आसार