The Chopal

Rajasthan Weather: 22 जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे, जानें अपने जिलें के मौसम का ताजा हाल

 

Rajasthan Weather Update: जैसे ही नवंबर का आधा महीना बीतने को आया वैसे ही अब सर्दी ने अपना पूरा असर दिखाना शुरू कर दिया है. पिछले 48 घंटों में दिन और रात के तापमान में भारी गिरावट आने के साथ ही लोगों की कंपकंपी भी छूटने लगी है. इस दौरान जहां राजस्थान प्रदेश के लगभग दो दर्जन जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे तक भी पहुंच चुका है, वहीं लगभग 6 जिलों में रात का तापमान भी 10 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया. इसके साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक सुबह और शाम को चलने वाली सर्दी हवाएं भी तापमान में गिरावट का मुख्य कारण बन रही है.

बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में लगभग 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट मौसम विभाग द्वारा दर्ज की गई. वही बीती रात 8 डिग्री के साथ फतेहपुर जिलें में जहां इस ठंड के सीजन की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई, वहीं चूरू, चित्तौड़गढ़, संगरिया, अलवर में भी रात का पारा 10 डिग्री से नीचे तक दर्ज हुआ. इसके साथ ही प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 14 डिग्री से नीचे तक दर्ज किया जा रहा है. रात के साथ ही दिन के तापमान में भी लगातार गिरावट देखी जा रही है. 

बीते 24 घंटों में राजस्थान के 22 जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे तक दर्ज किया गया, इसके साथ ही करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान 28 डिग्री से नीचे भी दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी एक सप्ताह के दौरान राज्य में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने की संभावना भी है. इसके साथ ही अगले कुछ दिनों में दिन और रात के तापमान में लगभग 2 से 3 डिग्री तक और गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने बताई है.

Rajasthan Weather: राजस्थान के ज्यादातर जिलों में बढ़ी सर्दी , जानें आपके जिले में मौसम का हाल