The Chopal

Rajasthan Weather: राजस्थान के इन जिलों में हुई मावठ की तेज बरसात, कई संभागों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

 

Rajasthan weather, जयपुर- राजस्थान में कड़ाके की सर्दी की बाद मौसम फिर करवट गया है। पूरे दिन कोहरा छाया रहने के कारण नमी भी बढ़ गई है मावठ के आसार बढ़ने लगे है। सीकर जिले में मंगलवार शाम मावठ की तेज बरसात हुई। जिसके बाद सर्दी बढ़ भी गई। दिन के तापमान में गिरावट व रात्रि के पारे में बढ़ोतरी दर्ज हुई। जयपुर में अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री तक दर्ज किया गया। इधर, मौसम विभाग ने कई जिलों में मावठ का अलर्ट भी जारी किया है। मावठ के बाद नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे ओलावृष्टि की संभावना भी बनी हुई है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान पर एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। जिसका असर अगले चार दिन तक रहेगा। 25 से 27 जनवरी तक पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग में हल्की बारिश भी हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा। 28 जनवरी को जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर, बीकानेर व जोधपुर संभाग में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश भी हो सकती है। 29 जनवरी से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है और कई इलाकों में ओलावृष्टि भी हो सकती है।

कोहरे से उदयपुर एयरपोर्ट पर दूसरे दिन भी कई उड़ानें प्रभावित

उदयपुर में दूसरे दिन भी घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी विमानों के उतरने के लिए पर्याप्त नहीं होने से उड़ानें भी प्रभावित हुईं। मंगलवार सुबह दिल्ली व जयपुर से उदयपुर आने वाली उड़ानें घने कोहरे के कारण का समय बदला गया। धीरे-धीरे कोहरा छंटने पर विजिबिलिटी बढ़ी और उड़ानों का आवागमन फिर से भी शुरू हो पाया। पहली उड़ान दोपहर 1 बजे लैंड हो पाई। इसके बाद मौसम भी साफ होने से हवाई यातायात भी सुगमता से जारी रहा।

Also Read: Rajasthan Weather: राजस्थान में नए पश्चिमी विक्षोभ बारिश के साथ ओलावृष्टि, इन 5 संभागों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट जारी