The Chopal

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने बदली करवट, इन जिलों में बारिश और थंडरस्टॉर्म अलर्ट जारी

 

Rajasthan Weather Update : मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान मुताबिक राजस्थान में बदले मौसम के बीच किसी भी समय ओलावृष्टि हो सकती है। जबकि आधा दर्जन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट भी मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया है। मौसम विभाग की माने तो 24 घंटे के भीतर मौसम फिर से बदलेगा और तापमान में बढ़ोतरी भी दर्ज होगी।

इन दो जिलों में ओलावृष्टि

राजस्थान मौसम विभाग की माने तो पिछले चार दिन से सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर शनिवार रात तक खत्म हो जाएगा। इस दौरान शनिवार को भरतपुर और जयपुर संभाग के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और कुछेक स्थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है। अगले कुछ घंटों की बात करें तो अलवर, सवाईमाधोपुर, जयपुर, टोंक, दौसा, करौली में आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज हो सकती है। इस अवधि के दौरान जयपुर और अलवर जिले में कहीं-कहीं ओलावृष्टि की प्रबल संभावना भी जताई जा रही है। उधर, 10 से 12 मार्च तक तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है और तापमान 4 डिग्री तक उछाल भी मार सकता है।

13 से नया पश्चिमी विक्षोभ

अब मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो एक और नए पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से 13 व 14 मार्च से पुनः थंडरस्टॉर्म गतिविधियों में बढ़ोतरी व हल्की बारिश होने की संभावना भी है। इसके चलते सप्ताहभर बाद फिर से मौसम में बदलाव भी दिखाई दे सकता है।

Rajasthan News: राजस्थान रोडवेज फिर शुरू करेगी ग्रामीण बस सेवा, 428 बसों से 2700 पंचायतें जुड़ेंगी, देखे सभी गांवों की लिस्ट