The Chopal

Alto से लेकर ये शानदार गाड़ियां हुई महंगी, लैटस्ट प्राइस चेक करें

 

The Chopal, New Delhi: मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने अपने नेक्सा और एरिना रेंज के पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है. एक नए कैलेंडर इयर के पहले महीने में वाहन निर्माता नियमित रूप से बढ़ते इनपुट कॉस्ट के चलते अपने मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करते हैं.

Arena रेंज में Alto, Alto K10, S-Presso, Celerio, Wagon R, Swift, Tour S, Dzire, Brezza और Ertiga शामिल हैं जबकि Super Carry LCV को कमर्शियल आउटलेट के माध्यम से बेचा जाता है. ऑल्टो एंट्री-लेवल हैचबैक की कीमत वर्तमान में रुपये के बीच है. 3.54 लाख और रु. 5.13 लाख (एक्स-शोरूम). एलएक्सआई (ओ) सीएनजी को छोड़कर सभी रेंज में कीमतों में रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

इन वेरियंट्स की भी बढ़ी कीमत
केवल 1.0L VXI MT और VXI+ AMT ट्रिम्स में 5,000 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई है. जबकि VXI 1.0L AMT ट्रिम की कीमत 10,000 रुपये बढ़ी है. मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की कीमतों में 5,000 रुपये तक का इजाफा हुआ है.

स्विफ्ट भी महंगी

मारुति सुजुकी स्विफ्ट की कीमतों में 21,000 रुपये का इजाफा हुआ है. वर्तमान में इसकी कीमत 5.99 लाख और रु. 8.98 लाख रुपये के बीच है. जबकि टूर एस और डिज़ायर की कीमत भी बढ़ी है. नए साल शुरू होने पर कई ब्रांड्स की कारें महंगी हो चुकी हैं.

ऑल्टो भी हुई महंगी

15,000. ऑल्टो एलएक्सआई (ओ) सीएनजी एमटी की कीमत में रुपये की बढ़ोतरी हुई है. 10,000. नई जनरेशन ऑल्टो K10 को कुछ महीने पहले ही लॉन्च किया गया था और यह Std, LXI, VXI और VXI+ वेरिएंट्स में उपलब्ध है. बेस ट्रिम के लिए 3.99 लाख और यह रुपये तक जाता है. टॉप-स्पेक मॉडल (एक्स-शोरूम, कीमतें) के लिए 5.94 लाख रुपये देने होंगे.

Read also: मारुति की शानदार SUV जिम्मी की 5 दिन में हुई 1500 बुकिंग, जानिए इसके फीचर्स के बारे में