The Chopal

अब सर्दी में घर होगा गर्म इस Heating Bulb से, 150W और कीमत Heater से भी आधी

 

The Chopal, New Delhi: सर्दी शुरू हो गई है और उत्तर भारत में तापमान लगातार गिर रहा है. ऐसे में सर्दी से जुड़ी चीजें भी महंगी हो जाती हैं. आज हम ऐसे ही एक बल्ब के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे आप सर्दियों में आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं और कुछ ही समय में पूरे घर को गर्म कर सकते हैं.

इसकी खासियत है कि यह बिना बिजली के भी बहुत अच्छे से काम करता है. यह बल्ब बिना बिजली के घर को घंटों तक गर्म कर सकता है. इस बल्ब को आप आसानी से ऑनलाइन खरीद सकते हैं. हीट लैंप खरीदने के लिए आपको लगभग 2,500 रुपये खर्च करने होंगे और यह अमेज़न पर भी आसानी से उपलब्ध है.

आप Amazon से सिंपल डीलक्स 100W/150W रेप्टाइल हीट बल्ब करीब 2600 में खरीद सकते हैं. यह 150 वॉट का हीट बल्ब है.कंपनी का दावा है कि इस बल्ब से आप बिना बिजली के 24 घंटे तक गर्म रख सकते हैं. यह दीया चुटकियों में गर्म हो जाता है. लेकिन उसका तापमान इतना अधिक होता है कि उसे सामान्य होने में एक घंटा लग जाता है.

एक एल्यूमीनियम परावर्तक के साथ आता है. इसमें बिल्ट इन ऑन/ऑफ बटन है. तापमान को नियंत्रित करने के लिए उन्हें थर्मोस्टेट भी दिया गया था. इसे ठंडा करने के लिए आपको इसे पानी में नहीं डालना है. ऐसा करने से बल्ब हमेशा के लिए खराब हो सकता है.

लाइट का उपयोग करना भी बहुत आसान है और इसे स्थापित करने के लिए आपको किसी इलेक्ट्रीशियन की आवश्यकता नहीं है. साथ ही इस लाइट बल्ब की खासियत यह है कि इसे टेबल पर आसानी से रखा जा सकता है. इस बल्ब का वजन 2.89 पाउंड है, इसलिए आपको इसे कहीं भी रखने में कोई समस्या नहीं होगी. खासतौर पर वजन को लेकर समस्या हो सकती है.

Read Also: इस शानदार Kodak 32 Inch Smart TV को सिर्फ 8 हजार रुपए में खरीदा जा सकता है, ऑफर 30 नवंबर तक