The Chopal

अब होगी शानदार व मजेदार ग्रुप चैटिंग, जबरदस्त है WhatsApp का ये नया फीचर

 

आज के युग मे सोशल मीडिया जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है। आम जीवन से लेकर कारोबार तक सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे किए जा रहे है। और हर प्लेटफ़ॉर्म अपने उपभोगताओं के लिए तरह तरह के बदलाव भी करता रहता है। इसी कड़ी में WhatsApp, भी अपने यूजर्स के लिए लगातार नए फीचर रोलआउट भी कर रहा है। इसी दिशा में अब WhatsApp  ग्रुप चैट्स के लिए एक शानदार फीचर आने वाला, जिसका यूजर्स को काफी लंबे समय से इंतजार भी था। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp आजकल ग्रुप चैट्स में मेंबर्स के प्रोफाइल फोटो को दिखाने वाले फीचर पर अभी काम कर रहा है। फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर्स को ग्रुप चैट बबल के साथ मेसेज करने वाले मेंबर का प्रोफाइल फोटो भी साथ दिखेगा। WAbetaInfo ने इस अपकमिंग फीचर की जानकारी अपने ट्वीटर हेंडल से ट्वीट करके सांझा की ।

ट्वीट में इस नए फीचर के स्क्रीनशॉट को भी साथ में शेयर किया गया है। पर शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में इस फीचर के डेस्कटॉप वर्जन को ही दिखाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर सबसे पहले वॉट्सऐप डेस्कटॉप ऐप के लिए ही रिलीज होगा। सफल बीटा टेस्टिंग के बाद इसे ऐंड्रॉयड और iOS के लिए भी जल्दी रोलआउट किया जाएगा।

अब WhatsApp पर कैप्शन के साथ फॉरवर्ड होंगे फोटो और वीडियो

वॉट्सऐप में जल्द एक और नए फीचर की एंट्री भी होने वाली है। इस फीचर के आने के बाद यूजर फोटो और वीडियो को कैप्शन के साथ आगे फॉरवर्ड कर पाएंगे।अभी तक यूजर्स को फॉरवर्ड की जाने वाली मीडिया फाइल्स में कैप्शन ऐड करने का ऑप्शन अभी नहीं मिलता। WABetaInfo ने बताया कि कंपनी इस फीचर को अभी कुछ चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए ऐंड्रॉयड 2.22.23.15 अपडेट के साथ अभी रोलआउट कर रही है।

WhatsApp  पर ब्लॉक होगा फोटो-वीडियो का स्क्रीनशॉट

यह अपकमिंग फीचर यूजर्स की सिक्योरिटी और प्रिवेसी के लिए भी बेहद जरूरी है। इसकी मांग काफी समय से हो रही थी। इसके रोलआउट होने के बाद व्यू वन्स (View Once) मार्क करके भेजे गए फोटो और वीडियो के स्क्रीनशॉट भी नहीं लिए जा सकेंगे। कंपनी ने इस फीचर को कुछ ऐंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए रोलआउट भी कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि इसका स्टेबल वर्जन भी WhatsApp  द्वारा जल्द रिलीज होगा।