The Chopal

Citroen eC3 इलेक्ट्रिक कार की प्री-बुकिंग 22 जनवरी से, जानिए फीचर्स के बारे में

 

The Chopal, New Delhi: आजकल भारतीय कार बाजार में लगभग हर सप्ताह इलेक्ट्रिक कर आ रही है और वो भी नई नई टेक्नॉलजी के साथ. आज हम एक छोटी EV बारे में बता रहे है जो यह शानदार कार बहुत जल्द आ सकती है. भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग इस साल कुछ महत्वपूर्ण नए प्रॉडक्ट लॉन्च, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्यूशंस से लैस होगा. जहां नए यूटिलिटी व्हीकल्स (एसयूवी/एमपीवी) की बाढ़ आएगी, वहीं कार निर्माता कुछ नए लॉन्च के साथ अपने छोटे कार उत्पाद पोर्टफोलियो का भी विस्तार करेंगे. 

अपडेटेड ग्रैंड i10 Nios

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता ने पुष्टि की है कि वह 20 जनवरी 2023 को अपडेटेड ग्रैंड i10 Nios हैचबैक की कीमतों की घोषणा करेगा. नई Hyundai Aura फेसलिफ्ट भी उसी दिन बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. 2023 Hyundai Grand i10 Nios फेसलिफ्ट में नए बड़े ग्रिल, नए त्रिकोणीय आकार के LED DRLs, मोडिफाइड बंपर, 15-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील और नए LED टेललैंप सहित थोड़े बेहतर स्टाइल के साथ आता है.
हैचबैक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जिंग, वॉयस रिकग्निशन और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है. नया मॉडल 1.2 लीटर पेट्रोल और सीएनजी ईंधन विकल्पों के साथ आएगा.

Citroen eC3 के फीचर्स 

Citroen eC3 इलेक्ट्रिक हैचबैक फरवरी में सड़कों पर उतरने के लिए तैयार है और प्री-बुकिंग 22 जनवरी 2023 से शुरू होगी. EV के पावरट्रेन सेटअप में 29.2kWh बैटरी पैक और फ्रंट एक्सल पर एक इलेक्ट्रिक मोटर शामिल है. मोटर 57bhp की अधिकतम शक्ति और 143Nm का टार्क बनाता है. ईसी3 के बारे में 320 किमी की एआरएआई-प्रमाणित सीमा की पेशकश करने का दावा किया गया है. यह दो ड्राइविंग मोड्स – स्टैंडर्ड और इको – और रीजनरेटिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है. कार निर्माता का कहना है कि Citroen eC3 6.8 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की गति और 107 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति प्राप्त करने में सक्षम है. यह स्टैंडर्ड चार्जर और डीसी फास्ट चार्जिंग दोनों को सपोर्ट करता है.

एमजी एयर ईवी

एमजी मोटर इंडिया ने 2023 की शुरुआत में एक नई छोटी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की पुष्टि की. इसकी लंबाई करीब 2.9 मीटर होगी. एमजी ईवी को एलएफपी-सेल बैटरी के साथ पैक किया जाएगा जिसे टाटा ऑटोकॉम्प से लिया जाएगा. बैटरी की क्षमता लगभग 200-300km होने की उम्मीद है. इसमें 68bhp के आसपास सिंगल, फ्रंट-एक्सल मोटर जनरेटिंग पावर होने की संभावना है.

Read Also: Oppo के इस शानदार स्मार्टफोन पर मिलेगा इतना डिस्काउंट, अमेजन की सेल 15 जनवरी से शुरू