The Chopal
Royal Enfield Shotgun 650: जोरदार लुक और दमदार इंजन के साथ आ रही रॉयल एनफील्ड ‘शॉटगन’,जानिए कीमत
Royal Enfield की नई Shotgun 650 विदेश में टेस्टिंग करती हुई हाल में नजर आई और इस बार दिखी मोटरसाइकिल प्रोडक्शन के लिए बिल्कुल तैयार नजर आ रही है। कंपनी भारत में भी इस मोटरसाइकिल को लॉन्च करने वाली है जो कंपनी के बाइक लाइनअप का दमदार हिस्सा बनने वाली है।
 

New Delhi : रॉयल एनफील्ड की लेटेस्ट 650 बॉबर मोटरसाइकिल हाल में डुअल-टोन अलॉय व्हील्स के साथ नजर आई है। Shotgun नाम की इस मोटरसाइकिल के साथ कंपनी दो और 650 CC मोटरसाइकिल पर काम कर रही हैं जिनका नाम Super Meteor 650 और Classic 650 है।

बॉबर मोटरसाइकिल के इस कॉन्सेप्ट को पहली बार ईआईसीएमए में शोकेस किया गया था और हाल ही में इस मोटरसाइकिल को विदेश में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जो प्रोडक्शन के ठीक पहले वाला मॉडल नजर आ रहा है।

इससे साफ होता है कि नई शॉटगन भारत में जल्द लॉन्च की जाएगी। अनुमान है कि इसी साल नई Royal Enfield Shotgun 650 को लॉन्च किया जाएगा। इस बाइक को 648 सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन मिला है 47।6 पीएस ताकत और 52 एनएम पीक टॉर्क बनाता है।

बॉबर स्टाइल की दमदार बाइक

रॉयल एनफील्ड 650 बॉबर मोटरसाइकिल को टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, गोल हेडलाइट और टेललाइट सेटअप के अलावा अगले और पिछले हिस्से में चौड़े फेंडर्स दिए गए हैं। रेट्रो स्टाइल की ये मोटरसाइकिल कंपनी की सिग्नेचर डिजाइन लैंग्वेज पर बनाई गई है।

बाइक को दो हिस्सों में बंटी सीट दी गई है। शॉटगन के साथ निचला हैंडलबार बीच के हिस्से में लगे फुट पैग्स दिए गए हैं जो बॉबर स्टाइल में इजाफा करते हैं। इसका इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर मीटिओर 350 से मिलता-जुलता है और यहां डुअल एग्ज्हॉस्ट पाइप सेटअप वैसा ही है जैसा कॉन्सेप्ट में दिखाया गया था।

अनुमानित कीमत 3 लाख रुपये

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 के अगले हिस्से में यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में टिव्न शॉक अबजॉर्बर्स दिए गए हैं। हाल में टेस्टिंग के दौरान दिखा मॉडल दो टोन वाले अलॉय व्हील्स के साथ दिखा है और दिखने में ये नई मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड के पोर्टफोलियो की सबसे दिलचस्प बाइक्स में एक है।

ये मोटरसाइकिल सुपर मीटिओर 650 के बाद लॉन्च की जाएगी जिसके भारत में इसी साल के अंत या 2023 की शुरुआत तक लॉन्च होने का अनुमान है। बता दें कि इस नई मोटरसाइकिल के मार्केट में 3 लाख रुपये कीमत पर लॉन्च किए जाने का अनुमान है।