The Chopal
Thar की क़ीमत में हुई बढ़ोतरी, महिंद्रा ने तीसरी बार बढ़ाए रेट, जानिए नया प्राइस
 

भारतीय कार निर्माता महिंद्रा ने अपनी पॉपुलर ऑफ रोड एसयूवी महिंद्रा थार की कीमतें बढ़ा दी हैं. इससे पहले कंपनी ने XUV700 की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया था. महिंद्रा थार की कीमत में 29,00 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है. इसके पेट्रोल वेरिएंट की नई कीमतें 13.59 लाख रुपये से लेकर 15.82 लाख रुपये तक हैं. वहीं, इसके डीजल वेरिएंट की कीमत 13.96 लाख रुपये से 24.95 लाख रुपये है. सभी कीमत एक्स-शोरूम हैं.

2022 में इस ऑफरोडर एसयूवी पर तीसरी बार कीमत बढ़ाई गई है. इससे पहले जनवरी और अप्रैल में नई कीमतों का ऐलान किया था. थार को भारत में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश किया जाता है.

थार के इंजन की बात करें तो इसमें में 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन मिलता है.  ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड एमटी और 4X4 क्षमताओं के साथ 6-स्पीड एटी शामिल होंगे.

इससे पहले घरेलू वाहन निर्माता महिंद्रा थार को नए ट्विन-पीक लोगो के साथ अपडेट किया था. लोगो अपडेट के साथ महिंद्रा ने इसमें कुछ आंतरिक बदलाव भी किए थे. इसे नए कलर ऑप्शन में भी अपडेट किया था.

कलर अपडेट की बात करें तो महिंद्रा ने दो रंगों रॉकी बेज और मिस्टिक कॉपर को बंद कर दिया है. थार को अब चार कलर ऑप्शन में बेचा जाता है, जिसमें नेपोली ब्लैक, गैलेक्सी ग्रे, एक्वा मरीन और रेड रेज शामिल हैं.

Also Read; Maruti की ये गाड़ी मात्र 7500 रूपए प्रति महीने में आएगी आपके घर, जानें कैसे