The Chopal
Maruti की ये गाड़ी मात्र 7500 रूपए प्रति महीने में आएगी आपके घर, जानें कैसे
मारुति सुजुकी की एक ऐसी गाड़ी की जो सिर्फ एक किलो CNG में 31 किलोमीटर चलती है और इसका सालाना रख-रखाव का खर्चा भी मात्र 3,000 रूपए आता है। नाम है इस गाड़ी का आल्टो CNG
 

Maruti: यदि आप नई गाड़ी खरीदने की सोच रहें हैं तो घर ले आएं मारुति ऑल्टो CNG जो चलती है 1 किलो CNG में 31 किलोमीटर, बैंक से लोन लेने पर हर महीने देने होंगे सिर्फ 7,500 रूपए...

आगामी 26 सितंबर से नवरात्री के साथ-साथ भारत में फेस्टिव सीजन की शुरुवात हो रही है और कई कार कम्पनियां अपनी नई गाड़ियों को बेचना शुरू करने वाली है जैसे नई स्कार्पियो एन, टोयोटा की हाइराइडर और मारुती की ग्रैंड विटारा।

हालाँकि इनकी कीमत लगभग 10 लाख रूपए से शुरू होगी वहीँ कुछ गाड़ियां ऐसी भी हैं जिनको आप सिर्फ 1 लाख रूपए की डाउन पेमेंट देक़र घर ला सकते हैं और उनसे आपको मिलने वाली है लगभग 31 किलोमीटर की माइलेज।

जी हाँ, हम बात क़र रहे हैं मारुति सुजुकी की एक ऐसी गाड़ी की जो सिर्फ एक किलो CNG में 31 किलोमीटर चलती है और इसका सालाना रख-रखाव का खर्चा भी मात्र 3,000 रूपए आता है। नाम है इस गाड़ी का आल्टो CNG और यह लगभग पांच लाख साठ हज़ार रूपए में आती है। 

इसको आप सिर्फ 90 हज़ार की डाउनपेमेंट देकर घर ला सकतें हैं और बाकी की 4.7 लाख की पेमेंट लोन से चुका सकतें हैं, जिसकी मासिक किश्त आएगी 7,562 रूपए सात साल के लोन के लिए और तक़रीबन 9,800 रूपए 5 साल के लोन के लिए और गाड़ी चलाने का खर्चा एक किलोमीटर के लिए मात्र 2.5 रूपए आएगा.

maruti alto-1-2 ऑल्टो 800 सीएनजी LXI(O) वैरिएंट में आती है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत है सिर्फ 5 लाख रूपए और बाकी इंस्युरेन्स और रोड टैक्स मिलाक़र लगभग पांच लाख साठ हज़ार देने होंगे और यह एक किलो CNG में 31 किलोमीटर चलती है तो वहीँ पेट्रोल में लगभग 22 किलोमीटर की माइलेज देती है.

Also Read: Gold Silver Price: सोने में गिरावट जारी, 4 माह के निचले स्तर पर पीली धातु के दाम, जानें आज के ताजा भाव