The Chopal
310 km की रेंज वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार इस दिन होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स
 

The Chopal, New Delhi: दुनिया में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों का बढ़ता चलन देख धीरे-धीरे सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही है। इस समय देश में इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर सेगमेंट की सबसे बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स ही है। कंपनी अपने इलेक्ट्रिक कारों के पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए टाटा टियागो का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द लॉन्च करने वाली है. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस महीने के लास्ट तक इसे बाजार में उतारा जा सकता है। और टाटा टियागो के इलेक्ट्रिक वर्जन की कीमत 10 लाख के आसपास हो सकती है। अगर ये रिपोर्ट्स सही है। तो इलेक्ट्रिक वर्जन वाली  टाटा टियागो सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक हैचबैक होगी। अगर आप भी सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ी लेने की सोच रहे है तो टाटा टियागो आपके लिए बहुत अच्छा ऑप्शन है.    

Tata Tiago EV 310 किलोमीटर तक की होगी रेंज

टाटा टियागो इलेक्ट्रिक 26kWh की बैटरी और एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ बाजार में उतारी जाएगी जो 74 बीएचपी की पावर व 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करेगी। टाटा कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि टाटा टियागो इलेक्ट्रिक व्हीकल एक बार चार्ज होने पर 310 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगी। खबर यह भी है कि टाटा मोटर्स टियागो के बाद अल्ट्रोज का भी इलेक्ट्रिक वेरिएंट भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है.

टाटा ने उतारे 5 साल में 10 इलेक्ट्रिक मॉडल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टाटा मोटर्स ने अगले 5 सालों में बैटरी से चलने वाले 10 इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने का टारगेट बनाया है. आपको बता दें वर्तमान में टाटा की नेक्सॉन इलेक्ट्रिक व्हीकल और टैगोर इलेक्ट्रिक व्हीकल की 40,000 से ज्यादा कारें भारतीय सड़कों पर चल रही हैं. इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में टाटा की गाड़ियां इस वक्त जमकर खरीदी भी जा रही है. केंद्र सरकार भी ऑटोमोबाइल कंपनियों और लोगों को इलेक्ट्रिक गाड़ियां खरीदने के लिए लगातार प्रोत्साहित कर रही है जिससे देश में ईंधन और पर्यावरण दोनों की बचत की जा सके. टाटा मोटर्स भारत के इलेक्ट्रिक मार्केट में बहुत बड़ा रोल निभाता है. इलेक्ट्रिक मार्केट में अकेले टाटा मोटर्स की हिस्सेदारी 88% तक की है। 

Also Read: Business Ideas: अपने गांव में ही शुरू करें यह 7 बिज़नेस, नौकरी की जरुरत नहीं पड़ेगी, कमाई होगी हर महीना 1 लाख