The Chopal
स्क्रीन लॉक फीचर लाने जा रही है WhatsApp, दूसरा नहीं चला पाएगा अब
 

The Chopal, New Delhi: मेटा के स्वामित्व वाला दुनिया का सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अब डेस्कटॉप यूजर्स के लिए लॉक स्क्रीन फीचर पेश करेगा. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, स्क्रीन लॉक फीचर की वजह से हर बार जब आप व्हाट्सएप खोलेंगे तो आपसे पासवर्ड मांगा जाएगा.

यह स्क्रीन लॉक सुविधा आपके लिए वैकल्पिक होगी और आप इसे स्वयं चुन सकते हैं. इस स्क्रीन लॉक का उपयोग करने के लिए आपको अपना पासवर्ड बनाना होगा. आपको बता दें कि व्हाट्सएप कोई पासवर्ड जारी नहीं करेगा. यह फीचर फिलहाल काम कर रहा है, लेकिन उम्मीद है कि इसे जल्द ही कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया जाएगा.

इसे फिंगरप्रिंट सेंसर की मदद से भी अनलॉक किया जा सकता है

स्क्रीन लॉक फंक्शन को अनलॉक करने के लिए डिजिटल पासवर्ड के अलावा यूजर्स फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल कर स्क्रीन को अनलॉक भी कर सकते हैं. WaBetaInfo के मुताबिक, WhatsApp लॉक स्क्रीन फीचर को अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर पर काम कर रहा है, जो जल्द ही उपलब्ध हो सकता है.

फ़िंगरप्रिंट सेंसर सक्षम होने के साथ, उन्हें बार-बार संख्यात्मक पासवर्ड दर्ज करने की आवश्यकता नहीं होती है. यूजर्स न्यूमेरिक पासवर्ड भूल जाने पर भी फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल कर व्हाट्सएप को अनलॉक कर सकेंगे.

अगर आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं तो इस तरह खोलें

यदि डेस्कटॉप उपयोगकर्ता व्हाट्सएप का उपयोग करते समय अपना पासवर्ड भूल गए हैं, तो उन्हें पहले व्हाट्सएप से लॉग आउट करना होगा और दोबारा लॉग इन करना होगा. इसके अलावा अगर आप पासवर्ड भूल जाते हैं तो आप अपने डेस्कटॉप को क्यूआर कोड से लिंक करके भी लॉग इन कर सकते हैं.

वॉट्सऐप जल्द ही क्रिएट पोल फीचर भी लॉन्च करेगा. आने वाला फीचर आईफोन और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए काम करेगा. शुरुआत में यूजर्स इस क्रिएट पोल को ग्रुप्स में ही इस्तेमाल कर सकते थे, लेकिन अब इसे पर्सनल चैट्स में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा.

Read Also: Realme का एक और शानदार फोन launch, 108MP कैमरा के साथ 256GB स्टोरेज और कीमत भी कम