The Chopal
Airtel, Jio और Vi रिकॉर्ड वैक्सीनेशन पर दे रहा 3 महीने तक फ्री रिचार्ज? जानें वायरल मैसेज का सच
 

The Chopal , Tech News 

New Delhi. देश में वैक्सीनेशन अभियान जोर-शोरो से जारी है. इसके चलते एक मैसेज सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें ये बताया जा रहा है कि भारत में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन होने पर सभी भारतीय यूजर्स को 3 महीने का रिचार्ज फ्री में दिया जा रहा है.

मैसेज में दावा भी किया जा रहा है कि Jio, Airtel और Vi यूजर्स के लिए ही ये ऑफर है. वहीं इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए सिर्फ लिंक पर क्लिक करना होगा. बता दें कि कई लोगों ने लिंक पर क्लिक कर मांगी गई जानकारी शेयर कर दी है. लेकिन उन्हें इसका फायदा नहीं मिला. चलिए बताते हैं इसकी सच्चाई.

वायरल मैसेज में ऑफर खत्म होने की डेट की जानकारी 20 जनवरी बताई गई है. दरअसल इस लिंक को क्लिक करने पर एक फर्जी वेबसाइट ओपन होती है. इसमें कुछ लोगों के कमेंट को भी दिखाया जाता है. ये सभी फेसबुक कमेंट जैसा लगता है जो कमेंट में रिचार्ज मिलने की बात कहते हैं. जबकि ये फेसबुक यूजर्स नहीं हैं. इस वेबसाइट को डिजाइन इस तरह किया गया है कि ये लोग फेसबुक यूजर्स लगेंगे.

गलती से आपने भी इस लिंक पर क्लिक किया होगा. देखें होंगे कि आपको मोबाइल नंबर देने के लिए कहा जाता है. इसके बाद WhatsApp ग्रुप में शेयर करने के लिए कहा जाता है. ऐसे में कई बार फ्रॉड होने की आशंका बढ़ जाती है. यहां जरूरी है कि आप ऐसे फर्जी लिंक से सावधान रहे.