The Chopal
कंपनी की गलती से बना दिया ऐसा फोन जो देख सकता था, कपड़ों के आर - पार
 

One Plus Hidden Feature : कई बार फोन में ऐसे फीचर्स होते हैं जिनकी जानकारी यूज़र को नहीं होती. कई बार कंपनी तो कई बार अलग-अलग न्यूज़ पोर्टल के माध्यम से यूजर को इन हिडन फीचर्स के बारे में पता चलता है. इसी तरह का एक खतरनाक फीचर कंपनी ने फोन में जोड़ दिया था. जिसके बारे में जब लोगों को पता चला तो शॉक्ड रह गए. जानकारी के अनुसार बता दें कि कंपनी ने फोन में एक ऐसा फीचर जोड़ दिया जिससे कपड़ों के आर पार देखा जा सकता था. हालांकि बाद में कंपनी ने यह फीचर वापस ले लिया था.

रिपोर्ट में मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि वनप्लस में लगभग 1 साल पहले वनप्लस 8 प्रो लांच किया था. उसी समय कंपनी ने गलती से इसमें एक ऐसा कैमरा जोड़ दिया. जिसके जरिए यूजर कपड़ों के आर पार देख सकता था. हालांकि यह फीचर कंपनी ने जानबूझकर नहीं जोड़ा था गलती से जुड़ गया था. लेकिन जब यह बात आपकी तरह फैली तो अधिकतर यूजर को इसका पता चल गया.

वनप्लस 8 प्रो में कोई अलग से कैमरा नहीं दिया गया था बल्कि स्मार्टफोन में मौजूद फिल्टर के कारण ऐसा हो रहा था. जानकारी के अनुसार इस स्मार्टफोन में क्रोम नाम का एक फिल्टर दिया गया था. जिसे एक्सेस करने पर कपड़ों के आर पार देखा जा सकता था. कुछ यूट्यूब में इस स्मार्टफोन के रिव्यु के दौरान इस बात का खुलासा किया था.

आपको बता दें कि यह फीचर पूरी तरह कपड़ों के आर पार नहीं देख सकता था. एक्सपर्ट के अनुसार इस स्मार्टफोन की मदद से आंशिक रूप से कपड़ों के आर पार देखा जा सकता था. यह सिर्फ बहुत पतले कपड़ों के आर पार ही देख सकता था.