The Chopal

अगर चाहिए ये 10 शानदार फीचर्स तो भूलकर भी ना खरीदें यह गाड़ी! वरना बाद में होगा पछतावा

 

The Chopal: सिट्रोएन ने भारत में अपनी कार- सी3 एयरक्रॉस लॉन्च कर दी है, जो मिडसाइज एसयूवी होगा. इसे 2023 की तीसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा. सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस को 5-सीटर और 7-सीटर लेआउट ऑप्शन के साथ पेश किया गया है. यह Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Grand Vitara और Toyota Hyryder जैसी एसयूवी को टक्कर देगी लेकिन इसमें बहुत सारे फीचर्स की कमी है. चलिए, आपको ऐसे 10 फीचर्स बताते हैं, जो इसमें नहीं दिए गए हैं.

Citroen C3 Aircross में मल्टी-रिफ्लेक्टर हैलोजन हेडलैंप सेटअप दिया गया है जबकि हमें लगता है कि अगर LED हेडलैंप भी नहीं दिए जाते तो कम से कम प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए जाने चाहिए थे.

CRUISE CONTROL

क्रूज कंट्रोल एक ऐसा फीचर है, जो हाईवे पर बहुत काम आता है. लेकिन, यह फीचर भी C3 एयरक्रॉस में नहीं दिया गया है जबकि सेगमेंट की अधिकांश कारों में यह मिलता है. MG Astor में तो अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल आता है.

अन्य 5 फीचर, जो नहीं मिलते

इनके अलावा Citroen C3 Aircross में SUNROOF नहीं आती है, इसमें 6 एयरबैग नहीं दिए गए हैं (दो ही मिलते हैं), एडजस्टेबल सेकंड रो सीटें (फिक्स्ड हैं) नहीं हैं, वायरलैस मोबाइल चार्जिंग नहीं है और वेंटिलेटेड सीट्स भी नहीं दी गई हैं.

ये भी पढ़ें - Maruti Ertiga को टक्कर दे रही यह 7-सीटर एसयूवी, उससे ज्यादा आरामदायक!

AUTOMATIC CLIMATE CONTROL

नई Citroen C3 Aircross के टॉप वेरिएंट में भी ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल नहीं है जबकि इसके सेगमेंट की कारों में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया जाता तो बेहतर होता.

AUTOMATIC GEARBOX

भीड़भाड़ वाले शहरों में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स काफी लोकप्रिय हो रहे हैं. लोग ऑटोमेटिक गियरबॉक्स कारों को पसंद कर रहे हैं लेकिन C3 Aircross में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑफर ही नहीं किया गया है.

PUSH-BUTTON START

नई Citroen C3 Aircross में पुश-बटन स्टार्ट नहीं दिया गया है जबकि सेगमेंट की ज्यादातर कारों में यह मिलता है. इसमें पुराने स्टाइल वाला की-स्टार्ट सिस्टम है.

ये भी पढ़ें - अगले साल आने वाली है Maruti की Electric SUV! फीचर्स जान रह जायेंगे दंग