The Chopal
साल 2022 तक भारत में लॉन्च होंगे यह 4 शानदार बेहद कम क़ीमत के इलेक्ट्रिक स्कूटर,
 

The Chopal , New Delhi

India Four Upcoming Electric Scooters : भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है. देश में साल 2020 में बहुत सारी कंपनीयों के इलेक्ट्रिक वहीक्ल लॉन्च हुए और आगामी साल 2022 में कई अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च होने वाले हैं. इस आर्टिकल में हम आपको साल 2022 में 4 धाँसू इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च जो लॉन्च होंगे उनके बारे में जानकारी देंगे. 

Vida Electric Scooter

आगामी साल 2022 में हीरो मोटोकॉर्प की तरफ से इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida लॉन्च होने के लिए तैयार है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगस्त 2021 में टीज किया गया था. लेकिन इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसको मार्च महीने के तक लॉन्च किया जा सकता है. अनुमान के मुताबिक यह स्कूटर किफायती कीमत पर लॉन्च होगा. 

कोमाकी वेनिस इलेक्ट्रिक स्कूटर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कोमाकी इलेक्ट्रिक वाहन अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करनी की योजना बना रही है. इसका नाम कोमाकी वेनिस दिया गया है. वेनिस एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा और 10 अलग-अलग कलर वेरिएंट में लॉन्च होने के लिए तैयार है. कयास लगाया जा रहा है कि यह कम कीमत पर लॉन्च किया जाएगा. इसे 2022 में लॉन्च किया जाएगा.

Suzuki Burgman Street Electric

वहीं सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट इलेक्ट्रिक को सुजुकी बाइक प्राइवेट लिमिटेड द्वारा तैयार किया जा रहा है. हाल ही में इसका स्पाई शॉट देखने को मिला था. सुजुकी की इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग बन कर तैयार है. वहीं इस स्कूटर की बैटरी, रेंज परफॉर्मेंस से जुड़ी अन्य जानकारी अभी सामने नहीं आई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि यह स्कूटर देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट में शामिल हो सकती है. इसे आगामी साल 2022 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है.

ओकिनावा Oki90 इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओकिनावा Oki90 2022 की शुरुआत में लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक हो सकती है. Oki100 की तरह यह भी 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड 175-200 किलोमीटर की रेंज दे सकती है. इसकी क़ीमत भी किफायती बताई जा रही है.