The Chopal
सिंगल चार्ज में 200 किमी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ 1 घंटे में होगा चार्ज, क़ीमत बेहद कम
 

The Chopal,

Kymco Like 125 EV : फिलहाल के समय दुनिया में इलेक्ट्रिक स्कूटर का क्रेज बढ़ गया है. इसी को देखते हुए रोजाना नई-नई कंपनीयां अपने EV स्कूटर लॉन्च कर रही है. अभी हाल में Kymco ने एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर Kymco Like 125 EV पेश किया है. ताइवान की कंपनी का यह e-Sccoter किफायती होने के साथ-साथ देखने में काफी काफी अच्छा है. आइये, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की क़ीमत, बैटरी, स्पीड और अन्य जानकारी,

कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में क़ीमत के साथ-साथ वजन भी कम है. कंपनी के इस ई-स्कूटर और कुछ गैस पावर्ड मॉडल जैसे Like 150 में कई सामानताएं हैं. हालांकि, इसके हेडलैंप कवर, पीछे की तरफ ग्रैब हैंडल व हेडलाइट बेजल में सुधार किया गया है. साथ ही इसमें कई जगह नीले रंग की फिनिश दी गई है.

अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में वजन की बात करें तो 110 किलोग्राम है. कंपनी ने इसे सफेद कलर में उतार है. बैटरी लेवल और स्पीड आदि की जानकारी पाने के लिए स्कूटर को ऐप के जरिए स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है. इसमें डिजिटल डिस्प्ले पैनल दिया गया है, जिस पर यूजर को काफी जानकारी मिलेगी.

बैटरी और मोटर 

इसमें 3.2Kw की मोटर दी गई है. साथ ही इसका पावर सेटअप 4.3 हॉर्सपावर व 5 Ionex बैटरी को रखने के लिए पर्याप्त स्थान ऑफर देता है. बता दें कि Ionex, Kymco की स्वामित्व वाली बैटरी तकनीक है, जो एक घंटे से भी कम समय में चार्ज हो सकती है.

सिंगल चार्ज में 199Km

का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज होने के बाद 199 किलोमीटर तक चल सकता है. इसमें सीट के नीचे 27 लीटर का स्टोरेज दिया गया है. इसमें फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं.

कीमत और उपलब्धता 

कंपनी ने इसे लगभग एक लाख रुपये तक में लॉन्च किया है. यह बिक्री के लिए यूरोप के साथ-साथ एशिया और मध्य अमेरिका के कुछ हिस्सों में उपलब्ध कराया जा सकता है.