The Chopal
शानदार प्लान : इस कंपनी के रिचार्ज प्लान में Netflix-Prime फ्री, प्राइस 400 रुपए से कम
 

The Chopal, New Delhi

Airtel, Jio And Vodafone-Idea ने अपने प्रीपेड प्लान बीते साल दिसंबर में महंगे कर दिए थे. ऐसे में ग्राहकों के लिए अपने लिए सही प्लान की पहचान करना मुश्किल हो रहा है. जब से कोरोना दौर शुरू हुआ तब से कई यूजर्स को ज्यादा डेटा के साथ OTT प्लान की मेंबरशिप भी चाहिए. आज हम आपको एक ऐसा प्लान बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत 400 रुपये से कम है और इसमें कॉलिंग और डेटा के साथ नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम व हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी साथ में मिलेगा.

जिओ का 400 रुपये से सस्ता प्लान

यहां हम जिस प्लान की बात कर रहे हैं वह jio का प्लान है उसकी कीमत 399 रुपये है. यहां गौर देने वाली बात यह है कि यह एक पोस्टपेड प्लान है. कई यूजर्स पोस्टपेड प्लान को महंगा समझते हैं, लेकिन यहां हम आपको बताएंगे कि यह किस तरह एक किफायती प्लान साबित हो सकता है. सबसे पहले जानते हैं कि इस प्लान में आपको क्या-क्या फायदे मिलने वाले हैं.

इस प्लान में आपको प्रत्येक महीने 75 जीबी डेटा मिलता है. यानी आप हर दिन चाहें तो 2.5 जीबी डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं. 75 जीबी डेटा खत्म होने के बाद 10 रुपये प्रति जीबी का चार्ज लिया जाएगा. इसमें 200 जीबी तक डेटा रोलओवर की सुविधा भी मिलती है. साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग व रोज 100 SMS दिए जाते हैं. अन्य सुविधाओं की बात करें तो आपको नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम, डिजनी प्लस हॉटस्टार, जिओ टीवी, जीओ सिक्योरिटी, और जीओ क्लाउड की भी सुविधा है.

इस तरीके से पड़ेगा सस्ता 

वहीं आपको बता दें कि यह प्लान जीएसटी के बाद 470 रुपये महीना का होता है. अगर आप जियो का रोज 2 जीबी रोजाना वाला प्लान लेते हैं, तो 28 दिन वाले प्लान की कीमत 299 रुपये होगी. यानी पोस्टपेड प्लान से 500जीबी कम. इतना ही नहीं नेटफ्लिक्स प्लान की कीमत हर महीने 149 रुपये होती है. इस तरह प्रीपेड यूजर के लिए कुल खर्च 448 रुपये हो जाता है. इस तरह, 1 साल के डिजनी+हॉटस्टार की कीमत 499 रुपये सालाना व अमेजॉन प्राइम की क़ीमत 1499 रुपये सालाना है. इस तरह एक प्रीपेड प्लान व जियो के पोस्टपेड प्लान में ज्यादा कुछ फर्क नहीं रह जाता.