The Chopal
सिंगल चार्ज करने पर 240 किलोमीटर चलेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें क़ीमत व फीचर्स
 

The Chopal, New Delhi

Simple One Electric Scooter : देश में इलेक्ट्रिकल स्कूटर का चलन तेजी से आया है. इसी को ध्यान में रखते हुए बाजार में कई कंपनीयों ने अपने स्कूटर उतारें हैं. वहीं बेंगलुरू की स्टार्टअप कंपनी सिंपल एनर्जी ने क्रिसमस की बधाई देते हुए ट्विटर पर अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन की सैंटा क्लॉज के लुक वाली तस्वीर तो शेयर की है. और साथ ही लिखा है, ‘सैंटा हकीकत हो या ना हो, परंतु भारत का सबसे लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर यह हकीकत है.

सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर की रेंज

वहीं बता दें की सिंपल एनर्जी ने Ola Scooter के साथ ही 15 अगस्त 2021 को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन को लॉन्च किया था. कंपनी का दावा है कि इको मोड पर कंपनी का ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 240 किमी की दूरी तय करता है. कंपनी के इस स्कूटर में 4.8kWh की लीथियम आयन बैटरी है. इसमें एक फिक्स बैटरी होगी व एक पोर्टेबल बैटरी. इसकी फिक्स बैटरी रिजर्व की तरह काम करेगी और पोर्टेबल बैटरी की चार्जिंग खत्म होने के बाद भी 60 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकेगी.

सिंपल वन की स्पीड जबरदस्त 

इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन के बारे में कंपनी का दावा है कि ये मात्र 2.95 सेकेंड में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा तक है. Simple One घर पर चार्ज करने के लिए Simple Loop चार्जर देगी जो 2.5 घंटे में स्कूटर की फिक्स बैटरी और 75 मिनट में पोर्टेबल बैटरी को पूरा चार्ज इसकी पोर्टेबल बैटरी का वजन करीब 7 किलोग्राम है.

क़ीमत रहेगी यह 

और Simple One की एक्स-शोरूम प्राइस 1, 09,999 रुपये है. दोनों ही इस स्कूटर पर राज्यों और FAME-2 सब्सिडी मिलेगी.

प्रधानमंत्री की घोषणा : 3 जनवरी से 15 से 18 साल के बच्चों को लगेगी वैक्सीन, साथ उन्होंने दी कुछ जरुरी जानकारी, देखें