The Chopal
45000 के बजट में चलेगा 90 किलोमीटर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए फीचर्स

This electric scooter coming in the budget of 45000, will run 90 kms

 

The Chopal , Tech News 

New Delhi : Electric Scooter : देश में तेजी से बढ़ रही इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग को देखते हुए. सभी वाहन बनाने वाली कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर रही है. जो कम बजट में लंबा चले.

इलेक्ट्रिक स्कूटर की लंबी रेंज की अगर हम बात करें तो. बात करते हैं. Komaki xone इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो काफी किफायती कीमत में और आपको लंबी रेंज प्रदान करता है.

कोमारी एक्स वन को कंपनी ने युवाओं की पसंद और नई तकनीक को ध्यान में रखते हुए हाइटेक फीचर्स वाला बनाया है इस स्कूटर की बैटरी और चार्जिंग की बात करें तो कंपनी ने इसमें 60 V, 20-30 Ah का लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है जिसके साथ हब मोटर दी गई है। यह बैटरी एक बार फुल चार्ज होने में 6 से 8 घंटे का समय लेती है।

इस स्कूटर की रेंज और स्पीड की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने के बाद 90 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देता है।

इस कोमाकी एक्स वन के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है।

स्कूटर के सस्पेंशन की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलिस्कॉप शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन और रियर में हाइड्रॉलिक शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन दिया गया है।

स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें मल्टीपल सेंसर, सेल्फ डायगनोसिस, अपडेटेबल फीचर्स, विविड स्मार्ट डैशबोर्ड, एसबीएस सिस्टम, इमरजेंसी रिपेयर स्विच, बीआईएस व्हील एनहांस स्टेबिलिटी, एंटी थेफ्ट अलार्म और अलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं।