The Chopal

Gas Connection : अब गैस सिलेंडर की चिंता होगी खत्म, कंपनी CNG व PNG के 1.50 करोड़ से ज्यादा कनेक्शन उपलब्ध कराएगी

 

THE CHOPAL - घर में गैस सिलेंडर की हर किसी को आवश्यकता भी पड़ती है। खाना पकाने के लिए अब गैस सिलेंडर की जरूरत लगभग प्रत्येक परिवार को रहती भी है।  वहीं अब कई हिस्सों गैस सिलेंडर की जगह गैस पाइपलाइन भी लगाई भी जा रही है, जिससे लोगों को सिलेंडर की झंझट से मुक्ति मिल भी गई है. इस बीच अब CNG और PNG गैस कनेक्शन को लेकर बहुत बड़ा अपडेट सामने भी आया है. इसके माध्यम  लोगों को अब काफी राहत भी मिलने वाली भी है।

गैस कनेक्शन - 

सरकारी उद्यम इंडियन ऑयल ने CNG और PNG कनेक्शनों का आवासीय इकाइयों में वितरण शुरू भी कर दिया है. इससे लोगों को गैन कनेक्शन को लेकर राहत मिलने वाला है. जल्द ही लोगों को उनका गैस कनेक्शन मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. इसको लेकर एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंपनी ने देशभर में 1.50 करोड़ कनेक्शन उपलब्ध कराने का लक्ष्य तय किया है और जल्द ही लोगों को ये कनेक्शन मिलने वाले हैं।

सीएनजी सिलेंडर परीक्षण इकाई

इसके अलावा इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के निदेशक (पाइपलाइन्स) एस नरवणे ने एयरवायो टेक्नोलॉजीज के जरिए कोयंबटूर के नजदीक स्थापित होने वाली सीएनजी सिलेंडर परीक्षण इकाई का उद्घाटन किया. यह अपनी श्रेणी की पहली इकाई बताई जा रही है. लोगों को भी आने वाले वक्त में इससे काफी लाभ होने की उम्मीद जताई जा रही है।

काफी सुरक्षित

इस मौके पर उन्होंने कहा, “सीएनजी और पीएनजी अन्य वैकल्पिक ईंधनों की तुलना में लगभग 30 प्रतिशत किफायती होते हैं और बहुत सुरक्षित माने जाते हैं.” लोगों की सुरक्षा के लिहाज से यह काफी अहमियत रखती है।