The Chopal
Haryana Weather: हरियाणा के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, इन जगह तो स्कूलों को बंद करने के आदेश
 

The Chopal, Haryana Weather Update: बीते दिन से ही राजधानी दिल्ली, NCR समेत हरियाणा में जबरदस्त बारिश जारी है। राज्य का गुरुग्राम जिला तो अधिक बारिश के चलते डूब रहा है। सड़कों पर पानी भरा हुआ है। इसी बीच  गुरुग्राम जिला प्रशासन ने लोगों को घर से काम करने की सलाह दी है। वहीं दूसरी ओर फरीदाबाद जिले में गुरुवार से ही रुक-रुक कर बरसात हो रही है। लगातार हो रही बारिश के बीच फरीदाबाद जिले में कई निजी स्कूल आज बंद रहेंगे। 

भारी बारिश की चेतावनी के बीच हरियाणा के फरीदाबाद जिले में कुछ निजी स्कूलों ने आज अवकाश का फैसला लिया है तो कुछ में ऑनलाइन क्लासेज ही होंगी। ग्रेटर फरीदाबाद स्थित एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल, शिव नादर स्कूल को बंद कर दिया गया है। साथ ही ग्रेटर फरीदाबाद के डीपीएस स्कूल और सेक्टर 16 स्थित ग्रैंड कोलंबस स्कूल में ऑनलाइन क्लासेस के जरिए पढ़ाई भी होगी। ओल्ड फरीदाबाद स्थित मोहन ऋषि स्कूल में तो टर्म एग्जाम ही बारिश के चलते कैंसिल हो गए हैं।

गुरुग्राम में WFH की सलाह

गुरुग्राम जिला प्रशासन ने 23 सितंबर यानी आज के दिन भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर कॉरपोरेट ऑफिसों और निजी संस्थानों में कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सलाह दी है। साथ ही प्रशासन की ओर से निजी शैक्षणिक संस्थानों को अवकाश करने की सलाह भी जिला प्रशासन द्वारा दी गई है। गुरुग्राम के अधिकतर सड़कों में पानी भरने की वजह से जाम की स्थिति भी बनी हुई है। वही एनसीआर के नोएडा और गाजियाबाद जिले में स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है।

हरियाणा में आज का मौसम अपडेट (Haryana Weather Update)

मौसम विज्ञान विभाग की ओर से आज हरियाणा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जारी मौसम रिपोर्ट के अनुसार, अब मानसून की वापिसी का दौर पश्चिमी राजस्थान से शुरू भी हो गया है तथा सितम्बर अंत तक हरियाणा राज्य से भी मानसून की वापिसी होनी संभावित भी है। इसलिए तापमान में बढ़ोतरी तथा वातावरण में नमी की उपस्थिति के कारण गरज चमक के बादल बनने से कहीं कहीं बुंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना भी बन जाती है। ऐसी ही बारिश की संभावना अगले दो तीन दिनों में 23 सितम्बर तक तथा बाद में सितम्बर अंत में भी हरियाणा राज्य के उत्तर तथा दक्षिण व पश्चिमी जिलों में बनने की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है। इस दौरान मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील ही बने रहने की संभावना है।