The Chopal

Weather Update: 23-25 ​​जनवरी के बीच हो सकती है बारिश, कल से शीतलहर से मिलेगी राहत

 

The Chopal, New Delhi: Weather Update- देश की राजधानी दिल्ली में आज हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. साथ ही पहाड़ों पर बर्फबारी भी देखने को मिलेगी. हालांकि उत्तर प्रदेश में ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में आज कड़ाके की ठंड से भीषण ठंड की स्थिति बन सकती है. कोल्ड स्नैप से चिंतित उत्तर भारत को आज यानी 19 जनवरी से कोल्ड स्नैप से राहत मिल सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार रात एक नया पश्चिमी विक्षोभ आया है, जिसका असर आज देखा जा सकता है. इसके अलावा दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 20-26 जनवरी को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करेगा. इसके अलावा 23-25 ​​जनवरी के बीच इसका असर सबसे ज्यादा उत्तर पश्चिम भारत में दिखाई देगा. मौसम विभाग ने बताया कि कल से शीतलहर से राहत मिलेगी.

दिल्ली में मौसम कैसा रहेगा

देश की राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. वहीं, दिल्ली में आज बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, 22 जनवरी को दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में बहुत हल्की बौछारें पड़ सकती हैं. 23 जनवरी को ज्यादातर इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. 24 जनवरी को भी बारिश की संभावना है. 25 जनवरी को दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ के दूर-दराज इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिलेगी.

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. लखनऊ में सुबह कोहरा देखा जा सकता है. दिन में आसमान साफ ​​रहने की उम्मीद है. गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. गाजियाबाद में आज कोहरा नहीं रहने का अनुमान है.

अन्य राज्यों का हाल

मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि उत्तर-पश्चिम भारत में 19-20 जनवरी को तापमान में 2-3 डिग्री की बढ़ोतरी देखी जाएगी. इसके बाद अगले तीन दिनों तक तापमान में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया जा सकेगा. कोहरे की बात करें तो हिमाचल प्रदेश के दूर-दराज इलाकों में सुबह और शाम घना कोहरा देखा जा सकता है. राजस्थान के उत्तरी हिस्सों में कोल्ड स्नैप से लेकर भीषण कोल्ड स्नैप की स्थिति बनी रह सकती है.

Read Also: Weather Update: इन राज्यों में बारिश के आसार, UP को मिलेगी कड़ाके की ठंड से राहत, जानें आज का मौसम अपडेट