The Chopal

NCR के यहां घर खरीदने वालों की लगी कतार, 72 घंटे में बिके गए 1,113 लग्जरी फ्लैट

NCR : दिल्ली और उसके आसपास के शहरों मौजूदा समय में घरों की मांग लगातार बढ़ ही रही है. मिली कई रिपोर्ट के अनुसार कोरोना काल के बाद रियल एस्टेट सेक्टर में शानदार तेजी नजर आई है.
   Follow Us On   follow Us on
NCR के यहां घर खरीदने वालों की लगी कतार, 72 घंटे में बिके गए 1,113 लग्जरी फ्लैट

The Chopal ( New Delhi ) आज के दिन से लेकर पिछले दिनों में घरों की मांग लगातार बढ़ रही है. कोरोना के बाद से रियल एस्टेट सेक्टर में जबरदस्त बूस्ट देखने को मिला है. इंडिया के सबसे बड़े रियल एस्टेट डेवलपर ने बताया कि गुरुग्राम समेत कई शहरों में घरों की मांग काफी बढ़ रही है. DLF LImited ने बताया कि निर्माण कार्य शुरू होने से पहले ही कंपनी ने 865 मिलियन डॉलर के प्रोजेक्ट के सारे लग्जरी अपार्टमेंट बिक गए हैं. 

डीएलएफ लिमिटेड (DLF LImited) ने केवल तीन दिनों में गुरुग्राम में 1,113 लक्जरी अपार्टमेंट बिक गए हैं, जिनमें से एक चौथाई नॉन-रेसिडेंट इंडियन के द्वारा खरीदे गए हैं. डेवलपर ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि डीएलएफ प्रिवाना साउथ प्रोजेक्ट (DLF Privana South project) के 7 टावरों में सभी 4 बैडरूम सेट और पेंटहाउस बिक गए हैं. 

एक साल में डबल हुआ DLF का शेयर

अपार्टमेंट कॉम्प्लैक्स सेटेलाइट सिटी में करीब 116 एकड़ में फैला हुआ है. यहां पर गूगल और अमेरिकन एक्सप्रेस समेत कई मल्टीनेशनल कंपनियां हैं. वहीं, पिछले एक साल में डीएलएफ के शेयर दोगुने से भी ज्यादा बढ़ गए हैं. एक साल मं डीएलएफ के शेयर ने निवेशकों को 103.30 फीसदी का रिटर्न दिया ह. यह साल 2008 के बाद का रिकॉर्ड लेवल है. 

अपर मिडिल क्लास भी खरीद रहा अपार्टमेंट

रियल एस्टेट ब्रोकर और सलाहकार नाइट फ्रैंक के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक गुलाम जिया ने कहा है कि लक्जरी बूम अगले कुछ सालों तक चलेगा. यह न केवल पिरामिड का टॉप एंड है, बल्कि अपर मिडिल क्लास भी इन प्रोजेक्ट्स को खरीद रहा है.

पिछले साल भी बनाया था रिकॉर्ड

पिछले साल, डीएलएफ ने इसी तरह केवल तीन दिनों में लगभग 1 बिलियन डॉलर के 1,100 से अधिक अपार्टमेंट बेचे थे. एक अन्य शीर्ष डेवलपर, गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने भी राजधानी के पास 500 मिलियन डॉलर से ज्यादा के लक्जरी घर बेचे.

72 घंटे में बिके सारे अपार्टमेंट

अब डीएलएफ ने नया प्रोजेक्ट 'डीएलएफ प्रिवाना साउथ' पेश किया है, जो गुरुग्राम के सेक्टर 76 और 77 में 25 एकड़ में फैला हुआ है. डीएलएफ ने कहा कि इस प्रोजेक्ट को पेश करने से पहले चरण में ही 72 घंटे में सारे अपार्टमेंट बिक गए हैं. इस परियोजना में सात टावर में 1,113 लक्जरी अपार्टमेंट शामिल होंगे. इनमें 4 bhk अपार्टमेंट और पेंटहाउस हैं.

Also Read : रेलवे उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, अब मात्र एक क्लिक और पता चलेगा रेलवे पार्सल कहां पहुंचा